सहारनपुर. देवबंद जेल के बाहर हुई फायरिंग की घटना के मुख्य आरोपी को सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. शनिवार को हुई इस घटना में पहले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के साथ मुठभेड़ में मुख्य आरोपी नीरज सिंह घायल हो गया, जबकि उसका साथी फरार हो गया. पुलिस ने उसके पास से एक बाइक, एक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस लापता आरोपी की तलाश कर रही है.

पुलिस ने कहा, इस बीच, नीरज का इलाज अस्पताल में चल रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मुजफ्फरनगर की नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि देवबंद जेल के बाहर जेलर पर गोली चलाने वाला नीरज सिंह अपने सहयोगी के साथ बुढाना रोड पहुंचने वाला है. पुलिस ने दोनों को रोका, लेकिन बदमाशों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें एक को पैर में गोली मारकर पकड़ लिया, जबकि दूसरा भागने में सफल रहा. इस मामले का मुख्य आरोपी घायल बदमाश नीरज सिंह है.

पुलिस उपाधीक्षक (नगर), कुलदीप सिंह ने कहा, “गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ 6 आपराधिक मामले दर्ज हैं. देवबंद के जेलर पर हमले में नीरज की अहम भूमिका थी. फिलहाल पुलिस उसके बाकी आपराधिक इतिहास की जांच कर रही है.” हत्या के प्रयास के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उस जांच के दौरान यह पता चला कि 25 वर्षीय लविश कुमार अपने चाचा से मिलने आया था जो 2019 से कैदी है, लेकिन उसे मिलने नहीं दिया गया जिसके बाद जेल अधिकारियों के साथ उसकी गाली-गलौज हुई.