रायपुर। खरोरा समीपरस्त ग्राम माठ स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) में पढ़ने वाले लगभग 50 छात्र कैंटीन का खाना खाकर बीमार पड़ गए हैं. एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) के पढ़ने वाले छात्र पिछले कुछ दिनों से उल्टी-दस्त, जैसी शिकायतों को लेकर खरोरा के महामाया सुपर स्पेशलिटी और कृष्णा हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं.

वहीं कई छात्रों को एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) के हॉस्टल में ही मेडिकल केयर टेकर कमलेश कुमार जायसवाल इलाज कर रहे हैं. कई छात्रों की तबीयत वही हॉस्टल में ही ठीक हो गई. वहीं बाकि छात्रों को खरोरा के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के बाद उनकी तबीयत ठीक हुई.

अस्पताल में छात्रों से ज़ब LALLURAM.COM ने बातचीत की, तो उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कैंटीन में खाना खाने के बाद यूनिवर्सिटी के 50 से ज्यादा छात्रों की तबीयत ख़राब हो गई. लगभग सभी को उल्टी-दस्त जैसे ही लक्षण हैं.

छात्रों ने कहा कि हमने इसकी शिकायत एडमिनिस्ट्रेशन से की, लेकिन उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की. अब कैटीन का खाना खाने से डर भी लग रहा है. पिछले कुछ दिनों से बाहर से फल और नास्ता खरीद कर खा रहे हैं. इसकी सूचना हमने अपने परिजनों को भी दे दी है. वह सोमवार को यूनिवर्सिटी आएंगे.

वहीं इस संदर्भ में ज़ब हमने एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) जाकर जानकारी लेने की कोशिश की, तो उसे यूनिवर्सिटी के अंदर जाने नहीं दिया गया, जिसके बाद हमारे प्रतिनिधि ने जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी के सत्येन्द्र पटनायक से बात की.

उन्होंने कहा कि मैं अभी राजनांदगाव में हूं, लेकिन मेरी जानकारी में कैंटीन के खाने के कारण किसी बच्चे की तबीयत ख़राब नहीं हुई है, हो सकता है कि बच्चे दो साल बाद घर से यूनिवर्सिटी आए हैं और माहौल चेंज हुआ है, जिसके कारण यह हुआ होगा.

वहीं एमिटी यूनिवर्सिटी में कैंटीन का काम देखने वाले चन्द्रमानी बिट्टू ने कहा कि जो बात करना है एमिटी वालों से करें, हम इस बारे में कुछ नहीं कह सकते.

वहीं गौर करने योग्य बात यह है कि छात्रों के सेहत से खिलवाड़ और उनकी जान को खतरे में डालने के बावजूद एमिटी प्रबंधन कैंटीन संचालक की गलतियों को छुपाने में लगा है. जहां उस पर कठोर कार्रवाई करना चाहिए, वहीं उसकी गलतियों को पर्दा डाला जा रहा है, जिससे एमिटी प्रबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus