रायपुर. नगर निगम रायपुर की सामान्य सभा में राज्यपाल अनुसुइया उइके शामिल हुईं. उन्होंने अपने संबोधन में कहा निगम व्हाइट हाउस का बहुत नाम मैंने सुना है. सामान्य सभा में होता क्या है मुझे पता नहीं था, लेकिन इसके बारे में महापौर ने जानकारी दी. यहां आने में मेरी उत्सुकता थी. भविष्य में यहां दोबारा आऊंगी तो आपकी कार्यप्रणाली को देखूंगी.

राज्यपाल ने कहा कि छात्र राजनीति का मुझे अनुभव है. नेतृत्व की क्षमता मुझे यही से हुई. यहां से निकलकर आप जाएंगे तो आपके लिए उपलब्धि होगी. 26 साल की उम्र में मैं पहली बार विधायक बनी. सत्ता पक्ष की विधायक होने के बाद भी लगातार सवाल उठाती थी, तो मुझे लोग दबंग विधायक कहते थे. जो सही होता था वही बोल देती थी.

लोगों की अपेक्षा के अनुरुप काम करने की दी सलाह

राज्यपाल ने पार्षदों से कहा कि लोगों की बहुत अपेक्षा रहती है उस अपेक्षा के अनुरूप सभी काम करें. लोगों से जुड़ाव बहुत आवश्यक है़ रायपुर नगर निगम का एक गौरवशाली इतिहास रहा है. बहुत से लोग ऐसे हैं, जिन्होंने नगर निगम से शुरुआत कर राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बनाई है. कोरोना काल में निगम के अधिकारी कर्मचारी जनप्रतिनिधि बहुत ही बेहतर काम किए हैं. लोगों का हर संभव मदद किया गया. इसके लिए निगम के सभी अधिकारी कर्मचारी बधाई के पात्र हैं.

राज्यपाल ने कहा रायपुर को स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए निगम की अहम भूमिका रही है.