मैनपुरी. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक युवक अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्रों को जलाते दिख रहा है. युवक ने हाईस्कूल और इंटर की मार्कशीट में आग लगा दी. युवक का कहना कि सपा सरकार में नौकरी की उम्मीद थी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में अब तक नौकरी नहीं मिली.

करहल के रहने वाला शीलरतन प्रदेश में सपा की सरकार बनने की उम्मीद लगाए बैठा था, लेकिन परिणाम कुछ और ही आए और एक बार फिर यूपी में भाजपा को बहुमत मिला. इसके बाद शीलतरन ने नौकरी की उम्मीद भी छोड़ दी और अपने शैक्षिक प्रमाण पत्रों को आग के हवाले कर दिया. करहल निवासी शीलरतन जब ग्रेजुएशन कर रहे थे तो 6 मई 2011 को एक रोड एक्सीडेंट हुआ. एक्सीडेंट में शीलरतन तो बच गए, लेकिन उन्होंने अपने दोनों पैर गंवा दिए. कई ऑपरेशन हुए. 5 साल शीलरतन ने बिस्तर पर ही काटे. शीलरतन के पिता ने बेटे को बचाने के लिए अपनी 6 बीघा जमीन और प्लाट तक बेचना पड़ा.

इसे भी पढ़ें – चौकी इंचार्ज के सामने बार बालाओं का ठुमका, वीडियो वायरल होने के बाद दरोगा पर गिरी गाज

शीलरतन ने बिस्तर से उठने के बाद कई नौकरियां देखी, लेकिन कहीं कामयाबी नहीं मिली. शीलरतन चलने फिरने में असमर्थ है, लेकिन उसने हार नहीं मानी और बैंक से कर्ज लेकर एक छोटी सी फोटोस्टेट की दुकान खोली. कंप्यूटर में भी शीलरतन को अच्छी जानकारी है. दुकान खोलने के बाद भी शीलरतन को उम्मीद थी कि एक दिन उसे सरकारी नौकरी मिलेगी. शीलरतन ने ये आस लगा रखी थी कि प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी और उसे सरकारी नौकरी जरूर मिल जाएगी.