चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को सिविल सचिवालय में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में शपथ लेने के बाद पदभार ग्रहण किया और जनहितैषी नीतियों के लिए काम करने का वादा किया. पंजाब के मुख्यमंत्री ने जैसे ही सचिवालय परिसर में प्रवेश किया, उनका आसपास के लोगों और कर्मचारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया. भगवंत मान को सचिवालय में पंजाब पुलिस की 82वीं बटालियन की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

पंजाब सांसदों की सोनिया गांधी से दो टूक, कहा- ‘चुनाव में हार के लिए हरीश चौधरी और अजय माकन जिम्मेदार, खड़गे कमेटी से हुई थी पतन की शुरुआत’

मुख्य सचिव और डीजीपी ने अधिकारियों के साथ किया नए सीएम का स्वागत

मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और डीजीपी वीके भावरा ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के साथ गुलदस्ता भेंट कर मुख्यमंत्री भगवंत मान का स्वागत किया. कार्यालय का कार्यभार संभालने के तुरंत बाद भगवंत मान ने इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को एक संक्षिप्त लेकिन स्पष्ट संदेश में कहा कि राज्य के लोगों ने एक ऐतिहासिक जनादेश दिया है और उनकी सरकार जनहितैषी नीतियों के लिए काम करेगी. मुख्यमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि अधिकारी और कर्मचारी लोगों के जीवन की बेहतरी के लिए मिलकर काम करेंगे.

वर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने भगवंत मान को दिलाई पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया रहे मौजूद

4 दशकों में सबसे कम उम्र के पंजाब के मुख्यमंत्री बने भगवंत मान

बता दें कि 16 मार्च को भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में ली. गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में विकास के बहुत से काम करने हैं. उन्होंने कहा कि विरोधियों की निंदा नहीं बल्कि विकास करेंगे. भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब का विकास होगा. बसंती की लहर और क्रांतिकारी गीत ‘रंग दे बसंती’ के नारों के बीच आप नेता भगवंत मान ने लगभग 4 लाख की भीड़ के बीच देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 48 वर्षीय पूर्व कॉमेडियन भगवंत मान लगभग चार दशकों में पंजाब के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बन गए हैं. शपथ ग्रहण के बाद मान ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने राज्य के सभी निवासियों के साथ मुख्यमंत्री के रूप में भी शपथ ली है. उन्होंने कहा, “आप सभी मुख्यमंत्री होंगे.”