वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। होली में जिले की सुरक्षा व्यवस्था में 800 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, शहर के अलग-अलग इलाकों में तैनात पुलिसकर्मी वाहनों की जांच के साथ ही असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई भी कर रहे हैं. वहीं शहर के अंदर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दौरान सभी प्रकार के भारी वाहन बाइपास से परिवहन कर सकेंगे.

होली में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के सभी थानों में 55 पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है, ग्रामीण थानों में 3 व चौकी में दो पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है. शहर के अति संवेदनशील क्षेत्र तालापारा, जरहाभाटा, मिनी बस्ती, चांटीडीह, चिंगराजपारा, लाल खदान सहित अन्य मोहल्लों में 14 की फिक्स पॉइंट ड्यूटी लगाई गई है.

इसे भी पढ़ें : यहां होली से पहले लगता है गौसेवा मेला, ब्रम्ह यज्ञ के पूर्णाहुति के राख से खेली जाती है होली

यातायात व्यवस्था बनाए रखने ट्रैफिक पुलिस ने 8 हाईवे पेट्रोलिंग पार्टी बनाई है. इन सभी पेट्रोलिंग पार्टियों को हुड़दंग मचाने वालों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस के आला अधिकारियों ने होली त्यौहार को शांतिपूर्ण बनाने की अपील की है, और किसी भी तनाव या विवाद की स्थिति पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की फोन नंबर जारी किए हैं.

इसे भी पढ़ें : द कश्मीर फाइल्स : फिल्म को लेकर राजनीति तेज, CM बघेल बोले- इसमें कोई संदेश नहीं, सब आधा अधूरा, केवल हिंसा दिखाने की कोशिश…