राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश में तापमान बढ़ गया है। मार्च महीने में ही जून जैसी तपिश का एहसास होने लगा है। इसे देखते हुए ऐसा अनुमान लग रहा है कि इसबार गर्मी के कई सारे रिकॉर्ड टूटेंगे।

इसी कड़ी में मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के नर्मदापुरम, रतलाम, खरगोन, धार और उज्जैन जिले में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। प्रदेश के आधा दर्जन शहरों के तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है। प्रदेश के खरगोन जिले में इस सीजन का सबसे अधिक तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के धार, खंडवा, खरगोन, रतलाम, उज्जैन आदि जिलों का तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है।

Read More : कत्ल से फैली सनसनी: 7 वर्षीय मासूम की पड़ोसी ने की दिनदहाड़े गला रेत कर हत्या, इधर 50 वर्षीय व्यक्ति का पेड़ पर लटकता मिला शव

मध्यप्रदेश में इस बार गर्मी अधिक तपायेगी। मार्च में ही मौसम विभाग ने लू चलने की संभावना जताई है। अगले दो दिनों में रतलाम, शाजापुर, खरगोन, धार, खण्डवा और राजगढ़ जिले में लू चलने का अनुमान है। नर्मदापुरम जिले में तीव्र गति से लू चल सकती है। नर्मदापुरम में दिन का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। प्रदेश के कई जिलों में 38 डिग्री तक पहुंचा दिन का तापमान।

Read More : ‘द कश्मीर फाइल्स’: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जम्मू में कश्मीरी भाई-बहनों और सांसद राकेश सिंह ने समर्थकों के साथ देखी फिल्म, जानिए क्या बोले ?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus