लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नई सरकार के आकार लेने की तैयारियों के साथ ही राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी तैयारी कर ली है. सभी 403 विधायकों को आवास का आवंटन किया जा चुका है. मंत्री पद की शपथ लेने वालों के लिए बंगले भी तैयार हैं. यूं भी मौजूदा सरकार के मंत्री अपने आवास में रह ही रहे हैं. दोबारा जगह मिलने पर वे वहीं बने रहेंगे.

वहीं नए लोगों के लिए भी आवास तैयार करा दिए गए हैं, जिनका जरूरत के हिसाब से आवंटन किया जा सकेगा. इसके अलावा राज्य संपत्ति विभाग के पास करीब 200 गाड़ियों का भी बेड़ा है. जरूरत होने पर किराए पर भी गाड़ियां ली जाएंगी. योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य और ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में सरकारी अमले के साथ ही भाजपा भी जुट गई है. पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाने की तैयारी है. यूपी के सभी विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही भाजपा के संगठनात्मक मंडलों और शक्ति केंद्रों तक का प्रतिनिधित्व दिखेगा. सभी जिलों से सूचियां मांगी गई हैं. समारोह में संघ और विचार परिवार के अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – 24 मार्च को विधायकों की बैठक में नेता चुने जाएंगे योगी, 25 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री की शपथ

बता दें कि 25 मार्च को होने वाले योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां सरकारी स्तर पर जोर-शोर से चल रही हैं. प्रशासन द्वारा 70 हजार की भीड़ के हिसाब से तैयारी की जा रही है. हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए संख्या तकरीबन एक लाख तक पहुंच सकती है. प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने तैयारियों को लेकर वर्चुअल बैठक भी की. पार्टी के स्तर से एक पत्रक भी भेजा गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक