दिल्ली. इंटरनेट और सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं, कई वीडियो तो ऐसे होते हैं जो दिल छू लेते हैं. ऐसा ही एक दिल को छू लेने वाला वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक लड़का रात के 12 बजे सड़क पर दौड़ते नजर आ रहा है. इस वीडियो को फिल्मकार विनोद कापड़ी ने शेयर किया है. देखते ही देखते यह वीडियो पूरे देश में वायरल हो गया है. लोग उस लड़के के जज्बे की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – बेटे की फिल्म The Kashmir Files देखने के बाद छलका Anupam Kher की मां का दर्द, सालों बाद किया ये खुलासा …

दरअसल, मामला नोएडा का है, यहां कि सड़कों पर 19 साल का लड़का रात के 12 बजे दौड़ रहा था और विनोद कापड़ी भी उसी रास्ते से जा रहे थे, तो उन्होंने उसे कार से घर छोड़ने का ऑफर दिया, लेकिन लड़के ने लिफ्ट लेने से इनकार कर दिया और कहा कि वह दौड़ते हुए ही अपने घर तक जाएगा. असल में वह सेना में भर्ती होने के लिए दौड़ की प्रैक्टिस कर रहा है, लेकिन जब आप उसकी पूरी कहानी जानेंगे, तो हैरान रह जाएंगे.

सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पूछने पर लड़के ने बताया कि वह नोएडा के सेक्टर-16 में स्थित McDonalds में काम करता है. साथ ही उसने रात में दौड़ने का कारण बताया कि वह सेना में भर्ती होना चाहता है और काम की वजह से उसे दौड़ने यानी दौड़ की प्रैक्टिस करने का टाइम नहीं मिल पाता, इसीलिए वह काम खत्म होने के बाद ऐसे ही रोजाना दौड़कर अपने घर जाता है. उसका घर नोएडा से 10 किलोमीटर की दूरी पर है और वह रोजाना रात को 10 किलोमीटर की दौड़ लगाता है.

इसे भी पढ़ें – रिलीज से पहले फिल्म RRR ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, अब तक कभी नहीं हुआ ऐसा …

लड़के ने एक भावुक होने वाली बात भी बताई. उसने बताया कि उसकी मां अस्पताल में भर्ती है, उनका इलाज चल रहा है. लड़के का नाम प्रदीप मेहरा बताया जा रहा है और वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा का रहने वाला है. सोशल मीडिया पर अब प्रदीप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उसके अद्भुत जज्बे को सलाम कर रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद मिनर्वा एकेडमी पंजाब के मालिक रंजीत बजाज ने प्रदीप को अपने यहां ट्रेनिंग देने का ऑफर भी दिया है.