बरेली. यूपी विधानसभा चुनाव में एक मुस्लिम महिला का भाजपा के प्रति प्रेम उसके प्रेम विवाह पर भारी पड़ गया. बरेली की महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि भाजपा को वोट देने के कारण उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया. अब उसका पति महिला को तीन तलाक देने की धमकी दे रहा है.

बता दें कि पीड़िता ने एक साल पहले की थी लव मैरिज इस मामले में पीड़िता ने बताया कि उसने एक साल पहले लव मैरिज की थी. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं इस मामले को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी नोटिस में लिया है. आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी डीजीपी को पत्र लिखा है. इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. आयोग ने 7 दिन में इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

बरेली के एजाजनगर गौंटिया की रहने वाली उजमा ने बताया कि तस्लीम अंसारी से उनका निकाह सालभर पहले हुआ था. 14 फरवरी को वोटिंग से दो दिन पहले उसके पति ने तस्लीम संसारी के मामा तैयब आए थे. उन्होंने सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए कहा था. हालांकि वह भाजपा को वोट देकर आई. इसी बात पर पति और मामा तैयब गुस्सा हो गए. उन्होंने पूछा कि भाजपा को वोट क्यों दिया. जब महिला ने बताया कि भाजपा ने महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दी है, इसलिए वोट दिया. इसके बाद तस्लीम अंसारी ने नाराज होकर अपनी पत्नी को घर से निकालते हुए कहा कि देख, अब तुझे तलाक से कौन बचा सकता है.

इसे भी पढ़ें – CRIME NEWS : सार्वजनिक शौचालय के अंदर महिला से दुष्कर्म

उजमा ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैंट प्रत्याशी को वोट दिया. पति तस्लीम अंसारी और उसके मामा तैयब सपा उमीदवार को सपोर्ट कर रहे थे. इस बात से नाराज उसके पति तस्लीम ने अब पत्नी को घर से धक्के मारकर निकाल दिया है. पत्नी ने इस मामले में सुहल की कोशिश की लेकिन ससुराल वाले राजी नहीं हुए. उजमा ने बताया कि वह खुद दोनों परिवार वालों से बात करेंगी और आगे की कार्यवाई करेंगी. उसने तीन तलाक से जुड़े मामलों को देखने वाली संस्था ‘मेरा हक’ के फाऊंडेशन की अध्यक्षता फरहत नकवी से मिलकर न्याय की गुहार भी लगाई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक