दिल्ली. ICC Women’s World Cup 2022 का समापन मंगलवार 22 मार्च को हो गया. ICC Women’s World Cup 2022 में कुल 22 मैचों की लीग थी. इसमें अभी तक सिर्फ एक ही टीम ने वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया है. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एक दमदार जीत मिली है. इसके साथ ही सेमीफाइनल की रेस में भारतीय टीम आगे निकल गई है.

बता दें कि बांग्लादेश पर मिली 110 रन की विशाल जीत के साथ टीम इंडिया महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 की अंकतालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाया, जिसमें 50 रन की पारी यास्तिका भाटिया ने खेली है. इसी के दम पर उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड है.

इसे भी पढ़ें – बेटे की फिल्म The Kashmir Files देखने के बाद छलका Anupam Kher की मां का दर्द, सालों बाद किया ये खुलासा …

उनके अलावा 42 रन शेफाली वर्मा ने बनाया और 30-30 रन की पारी स्मृति मंधाना और पूजा वस्त्रकर ने खेली. 27 रन स्नेह राणा और 26 रन ऋचा घोष ने बनाया है. बांग्लादेश के लिए 3 विकेट ऋतु मोनी ने चटकाए, तो वहीं नाहिदा अख्तर को 2 विकेट मिले और एक विकेट जहांआरा आलम को मिला.

इस मैच की बात करें, तो टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. कप्तान मिताली का ये फैसला उस समय सही साबित हुआ, जब स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि, इसके बाद लगातार तीन झटके टीम को लगे और टीम इंडिया बैकफुट पर चली गई, लेकिन यास्तिका भाटिया ने पहले हरमनप्रीत कौर और फिर ऋचा घोष के साथ अच्छी साझेदारी कर टीम को मुश्किल घड़ी से निकालने का काम किया है.

इसे भी पढ़ें – रिलीज से पहले फिल्म RRR ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, अब तक कभी नहीं हुआ ऐसा …

Women’s World Cup 2022 में 230 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पारी में एक भी समय इस स्थिति में नजर नहीं आई कि टीम मैच बचा लेगी या जीत के करीब पहुंच पाएगी. 35 रन पर टीम के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. वहीं, पूरी टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश के लिए 32 रन सलमा खातून ने बनाए, 24 रन लता मोंडोल ने बनाए और 19 रन की पारी मुर्शिदा खातून ने खेली. भारत के लिए 4 विकेट स्नेह राणा ने चटकाए, जबकि 2-2 सफलताएं झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकर को मिलीं. 1-1 विकेट पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ के खाते में गई.