शब्बीर अहमद, भोपाल। पांच राज्यों में इलेक्शन खत्म होने के बाद पेट्रोल के साथ-साथ दूध और गैस के दाम भी बढ़ने शुरू हो गए हैं. इससे आम जनता पर महंगाई का ट्रिपल अटैक हो गया है. वहीं बढ़ती महंगाई पर मध्यप्रदेश की सियासत भी गर्म हो गई है. दूध, पेट्रोल और गैस के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है.

कांग्रेस ने कहा कि आम जनता सरकार से वक्त आने पर एक-एक हिसाब लेगी, जो महंगाई बढ़ाई गई है इसका अंजाम सरकार को भुगतना होगा. महंगाई की मार से आम जनता त्रस्त है. कोरोना संकट के कारण पहले से ही जनता परेशान है. व्यापार-धंधा सब चौपट हैं. लेकिन जनता को राहत के बजाए सरकार महंगाई बढ़ा रही है.

वहीं कांग्रेस के हमले का बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को देश और दुनिया की परिस्थितियों की जानकारी नहीं है. बीजेपी ने सफाई देते हुए कहा कि कोरोना, रूस और यूक्रेन युद्ध के कारण महंगाई बढ़ रही है. दूसरे देशों में महंगाई तेजी से बढ़ी है. भारत पर इसका असर कम पड़ा है. कांग्रेस के चुनाव के समय महंगाई कम करने आरोपों पर बीजेपी ने कहा कि चुनाव के समय फैसले नहीं लिए जाते ये 70 साल से चला आ रहा है. चुनाव के समय नीतिगत फैसले न सरकार लेती है न उससे जुड़ी संस्थाएं लेती हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus