मुंबई. कश्‍मीरी पंडितों के साथ हुई अमानवीयता को फिल्म The Kashmir Files के जरीए पूरी दुन‍िया ने देख लिया है. कश्‍मीर की इस त्रासदी के बाद अब ऐसी ही एक कहानी फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह और राइटर-डायरेक्टर सुदीप्तो सेन लेकर आ रहे हैं. ये फिल्‍म केरल में हुई महिलाओं की तस्करी की एक भयानक कहानी है इस फिल्म का नाम The Kerala Story है. इस तस्‍करी के पीछे केरल को इस्लामिक राज्य में बदलने का एक सीक्रेट म‍िशन शुरू हुआ था.

बता दें कि फिल्‍म The Kerala Story की घोषणा तब हुई है, जब कश्‍मीरी पंड़‍ितों पर हुए अत्‍याचार की कहानी The Kashmir Files ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाका मचा रही है. ‘द केरल स्‍टोरी’ की घोषणा करते हुए एक वीडियो जारी किया गया है, ज‍िसमें केरल के पूर्व मुख्‍यमंत्री आईएसआईएस और दुनिया के अन्य युद्धग्रस्त क्षेत्रों में चल रहे व्यवस्थित अपहरण और हजारों महिलाओं की तस्करी के बारे में बात करते हुए दिखाया गया है.

इसे भी पढ़ें – बेटे की फिल्म The Kashmir Files देखने के बाद छलका Anupam Kher की मां का दर्द, सालों बाद किया ये खुलासा …

वहीं, आंकड़ों की मानें तो 32 हजार से अधिक महिलाओं का अवैध व्यापार किया गया है और यह वर्तमान समय में एक बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है. इसी के चलते केरल को इस्लामिक राज्य में बदलने के लिए एक गुप्त अभियान शूरू किया जाता है.

फिल्म को लेकर निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने कहा कि ‘यह कहानी एक मानवीय त्रासदी की है, जो आपको अंदर तक झकझोर देगी. जब सुदीप्तो ने आकर मुझे 3-4 साल से ज्यादा के अपने रिसर्च के साथ सुनाया, तो पहली ही बार में मैं रो पड़ा था. उसी दिन मैंने इस फिल्म को बनाने का फैसला किया. मुझे खुशी है कि अब हम फिल्म के साथ आगे बढ़ रहे हैं और हम घटनाओं की एक बहुत ही वास्तविक, निष्पक्ष और सच्ची कहानी बनाने की उम्मीद करते हैं.’

इसे भी पढ़ें – रिलीज से पहले फिल्म RRR ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, अब तक कभी नहीं हुआ ऐसा …

इस पर लेखक और निर्देशक सुदीप्तो सेन ने साझा करते हुए बताया कि ‘हाल ही में एक जांच के अनुसार, 2009 से केरल और मैंगलोर की लगभग 32,000 लड़कियों को हिंदू और ईसाई समुदायों से इस्लाम में परिवर्तित किया गया है और उनमें से ज्यादातर सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य आईएसआईएस और हक्कानी प्रभावशाली क्षेत्र में पहुंच जाती हैं. इन फैक्ट्स को स्वीकार करने के बावजूद सरकार, ISIS-प्रभावित समूहों के नेतृत्व में इतनी बड़ी अंतरराष्ट्रीय साजिशों के खिलाफ किसी निश्चित एक्शन प्लान पर विचार नहीं कर रही है.