रायपुर. पुरानी पेंशन जो कि 2004 के बाद नियुक्त हुए प्रत्येक कर्मचारियों की बहुप्रतीक्षित मांग थी, जिसे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बजट में पूरा कर दिया है. पुरानी पेंशन की घोषणा से आल्हादित प्रदेश का प्रत्येक कर्मचारी अपनी इस मांगपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार प्रकट करने लालायित है, क्योंकि इसके लिए प्रदेश के समस्त विभाग के कर्मचारियों ने NOPRUF जैसे पुरानी बहाली पेंशन संयुक्त मोर्चा का गठन कर परिणाममूलक संघर्ष किया था. घोषणा के बाद NOPRUF के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संजय शर्मा और अन्य प्रदेश संयोजकों के साथ मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री से मुलाकात किए और उनसे भव्य महासम्मेलन कर आभार प्रकट करने के लिए समय की मांग किया, जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीरेंद्र दुबे और संजय शर्मा को अपने हाथों से मिठाई खिलाकर सहमति दी और तिथि निश्चित कर बाद में सूचित करने की जानकारी दी थी, अभी CM हाउस से आभार सम्मेलन की तिथि निश्चित नहीं की गई है. गौरतलब है कि आज छग शासन में संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने मुख्यमंत्री के मंशानुरूप सभी शिक्षक संगठनों के साथ मीटिंग कर आभार सम्मेलन के लिए आमराय ली जाएगी इसके बाद एक तिथि का निर्धारित हो जाएगी.

NOPRUF के राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे ने कहा कि जो गलती संविलियन आभार के समय कुछ संगठनों ने धिक्कार रैली और सम्मेलन बहिष्कार कर माहौल खराब किया था, वैसी कोई अप्रिय स्थिति इस बार के आभार सम्मेलन में न बने. किसी एक संगठन द्वारा श्रेय लेने का प्रयास पुरानी पेंशन की लड़ाई में सम्मलित प्रत्येक कर्मचारी का अपमान है. पुरानी पेंशन साझे मंच के प्रयास से मिला है, तो मुख्यमंत्री का अभिनंदन भी साझे मंच से किया जाना चाहिए, छल कपट की राजनीति हर जगह अच्छी नहीं होती, कुछ संगठनों को यह बात अच्छी तरह समझ लेनी चाहिए कि आज तक हमे जो भी मिला एकजुटता के बल पर मिला है, आगे भी एकजुट होकर ही अन्य मांगों के लिए संघर्ष करते रहना है. इसलिए गंदी राजनीति करने से पहले सौ बार सोचना चाहिए. हम संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के द्वारा आहूत बैठक में अवश्य हिस्सा लेंगे और आम सहमति के हिसाब से कार्य करेंगे क्योंकि छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ हमेशा ही एकता का पक्षधर रहा है.

छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी और प्रांतीय मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने जानकारी दी कि हमारा संगठन हमेशा ही सर्वहित के साथ खड़ा होता है, हम श्रेय की नहीं बल्कि कार्यसिद्धि के लिए तैयार रहते हैं. एकता में ही शक्ति है और इसी सिद्धांत पर हमेशा शालेय शिक्षक संघ अपने व्यक्तिगत हित को परे रख सर्वदा सर्वहित को सर्वोपरि रखकर कार्य करता है. हमारे संगठन के समस्त पदाधिकारी पुरानी पेंशन के लिए सामूहिक आभार प्रदर्शन सम्मेलन के पक्षधर हैं.