नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष अब सौरभ भारद्वाज होंगे. ये फैसला केजरीवाल सरकार ने किया है. दरअसल अब तक ये जिम्मेदारी आप विधायक राघव चड्ढा निभा रहे थे, लेकिन अब उन्हें पंजाब से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत हासिल हुई है और वो 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर विजयी रही है. इस जीत में पंजाब में पार्टी के सह प्रभारी बनाए गए राघव चड्ढा का अहम योगदान है.

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा दिल्ली सरकार के सैनिक स्कूल का नाम, NDA, नेवी, एयरफोर्स में भर्ती के लिए मिलेगी फ्री ट्रेनिंग: केजरीवाल

सौरभ भारद्वाज 3 बार ग्रेटर कैलाश से चुने जा चुके हैं विधायक

अब चूंकि राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा चुनाव उम्मीदवार हैं, तो उनसे दिल्ली सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी वापस ले ली है. दिल्ली सरकार ने मंगलवार को बताया कि ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज दिल्ली जल बोर्ड के नए उपाध्यक्ष होंगे. बता दें कि सौरभ भारद्वाज लगातार 3 बार से ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से विधायक चुने जा चुके हैं. साल 2013, साल 2015 और फिर साल 2020 में हुए चुनावों में सौरभ भारद्वाज विधायक चुने गए थे. इसके अलावा वह बीते 5 साल से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

‘यह ‘उड़ता पंजाब’ नहीं ‘उठता पंजाब’ होगा’, पढ़िए पंजाब से राज्यसभा चुनाव के आप उम्मीदवार राघव चड्ढा का खास इंटरव्यू

यमुना की सफाई दिल्ली सरकार की पहली प्राथमिकता

सौरभ भारद्वाज को ये जिम्मेदारी ऐसे समय दी गई है जब गर्मियां शुरू होने वाली हैं. इस दौरान दिल्ली में पानी की मांग व किल्लत शुरू हो जाती है. इसके अलावा जलबोर्ड के पास यमुना की सफाई से जुड़े कई योजनाओं की जिम्मेदारी भी है. केजरीवाल सरकार के लिए यमुना की सफाई पहली प्राथमिकता है.

जल मंत्री सत्येंद्र जैन हैं दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष

दिल्ली जल बोर्ड का गठन 6 अप्रैल 1998 को दिल्ली विधानसभा के एक अधिनियम के जरिए किया गया था. फिलहाल दिल्ली सरकार के जल मंत्री सत्येंद्र जैन हैं, जोकि इसके अध्यक्ष हैं. वहीं, मंत्रालय का मुखिया ही दिल्ली जल बोर्ड का पदेन अध्यक्ष होता है. हालांकि, 17 फरवरी 2020 से सत्येंद्र जैन के पास दिल्ली सरकार का जल मंत्रालय है.