बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर मे मंगलवार को दो अलग-अलग जगह से वन विभाग की टीम द्वारा दो मृत मादा तेंदुए के शवो को बरामद कर लिया गया है. रेंजर चांदपुर बाल सिंह रावत ने बताया कि ग्रामीणो ने सूचना दी थी कि नूरपुर-मुरादाबाद मार्ग पर दौलतपुर गांव के पास सड़क किनारे एक मादा तेंदुए का शव पड़ा है. रेंजर वन कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए के शव को कब्जे में लेने के बाद उच्चाधिकारियो को सूचित कर दिया.

डीएफओ अनिल कुमार पटेल ने बताया की नूरपुर-मुरादाबाद मार्ग पर दौलतपुर गांव के पास में सड़क किनारे एक मादा तेंदुए का शव बरामद किया गया है. मृत मादा तेंदुए की उम्र करीब एक से दो साल थी. उसके सिर के दाहिने तरफ किसी वाहन से टकराने के कारण चोट का निशान थे. वन अधिकारियों को संदेह है कि मादा की मौत एक हिट एंड रन केस में हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण मादा तेंदुए का निचला जबड़ा, सिर एवं गर्दन की हड्डियों में फै्रक्चर बताया गया है.

एक अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथामिक दर्ज की गई है. प्रभागीय वन अधिकारी अनिल कुमार पटेल ने कहा कि धामपुर क्षेत्रीय वन कार्यालय मे 3 पशु चिकित्सा सर्जनों के एक पैनल ने शव का परीक्षण किया था. मादा तेंदुए की दूसरा शव थाना स्योहारा क्षेत्र के गांव किवाड़ में मंगलवार को अंकुर त्यागी के खेत से बरामद किया है. वरिष्ठ वन अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मादा तेंदुए की उम्र करीब 2 साल 6 महिने है और शव दो-तीन दिन पुराना लग रहा है. पोस्टमार्टम के लिए शव को धामपुर स्थित क्षेत्रीय वन कार्यालय भेजा गया है.