दिल्ली. 26 मार्च से आईपीएल का शानदार शुरुआत हो जाएगा. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग देखने के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्सुक हैं. मुंबई इंडियंस की टीम छठी बार यह खिताब अपने नाम करने के लिए मैदान में उतरेगी. आईपीएल 2021 रोहित शर्मा की टीम के लिए भले ही खास न रहा हो लेकिन उस आईपीएल से लेकर अब तक उनके अंतरराष्ट्रीय करियर काफी कुछ बदल गया है. रोहित अब तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं. वहीं, रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है.

वहीं, टीम इंडिया के हेड कोच रहे रवि शास्त्री का मानना है कि यह आईपीएल रोहित से ज्यादा उन खिलाड़ियों के लिए अहम जिनमें बीसीसीआई कप्तान देख रहा है. कोहली की तरह ही रोहित के पास कप्तानी करने के लिए ज्यादा समय नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया को रोहित के रहते हुए नए कप्तान को भी तैयार करना है. बीसीसीआई केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तानी दे चुकी हैं. ऐसे में यह आईपीएल इन खिलाड़ियों के लिए खुद को कप्तान साबित करने का बड़ा मौका है. बुमराह मुंबई के उपकप्तान हैं. वहीं, पंत दिल्ली कैपिटल्स के और केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं.

इसे भी पढ़ें – बंदरों से परेशान हो गए थे यात्री, जाने उन्हें डराने के लिए रेलवे ने क्या किया…

रवि शास्त्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘विराट अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित भी खासतौर पर व्हाइट बॉल में शानदार रहे हैं भारत यह देखेगा कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा. इस दौड़ में अभी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएल राहुल हैं. भारतीय टीम को भविष्य के लिए एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और यहां उन सभी के पास मौका है.’

शास्त्री ने कहा कि आईपीएल के हर सीजन में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई है. उन्होंने कहा कि आईपीएल की खूबी यह है कि यह आपको चौंकाता रहता है. पिछले आईपीएल में हमने वेंकटेश अय्यर को देखा था, किसी ने उनके बारे में नहीं सुना था और जब तक यह खत्म हुआ तब तक वह भारतीय टीम में थे. इसलिए आप अप्रत्याशित की उम्मीद करते हैं.

इसे भी पढ़ें – लड़कियां कभी किसी को शेयर नहीं करती अपने ये सीक्रेट्स, कुछ बातों को सिर्फ अपने तक रखना चाहती हैं वो …

आईपीएल की शुरुआत से पहले गुजरात टायटंस के कप्तान और भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर काफी सवाल किए जा रहे हैं. उनकी फिटनेस और गेंदबाजी करने पर ही उनका चयन टिका हुआ है. रवि शास्त्री ने कहा, ‘आईपीएल में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर पूरा देश नजर रखेगा. हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम है. ’गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी गेंदबाजी में वापसी पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन शास्त्री का मानना है कि पूरा देश आगामी आईपीएल में उनके हर कदम पर नजर रखेगा.