नरसिंहपुर, धार, दमोह, शहडोल । नरसिंहपुर के करेली थाना अंतर्गत बामनवाड़ा गांव में हेमराज कहार की हत्या पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी दी कि हेमराज ने 4000 रुपए उधारी गांव के ही टिक्कू उर्फ गणेश को दिए थे. हेमराज, टिक्कू से 4000 के एवज में 5000 की मांग कर रहा था और इसी से तंग आकर टिक्कू ने हेमराज को गांव के ही गन्ने के खेत में ले जाकर हत्या कर दी और शव को खेत में दफना दिया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सुसाइड नोट ने खोला आत्महत्या का राज

रेणु अग्रवाल, धार। दो दिन पहले वेयर हाऊस के चौकीदार की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतक की पत्नी समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया है. चौकीदार के पेंट की जेब में मिले सुसाइड नोट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर केस दर्ज किया है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.पुलिस ने बताया कि चौकीदार की पत्नी उसकी तन्खाह लेकर मायके चली जाती थी. साथ ही उसके साले भी मारपीट करते थे, इसी से तंग आकर उसे आत्महत्या कर ली.

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में चाकूबाजी, एक की मौत

अजयारविंद नामदेव, शहडोल। जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र के चांपा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू के इस हमले में एक युवक की मौके पर मौत हो गई, तो वहीं दूसरा जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है. मामले की जानकारी लगते ही एडीजीपी शहडोल रेंज मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. वहीं इस हमले में फरार आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

जिला अस्पताल में शराबखोरी

बीडी शर्मा, दमोह। जिला अस्पताल में आए दिन शराबी वार्डों में घुसकर शराब पीते हैं और फिर हंगामा करते हैं. जिला अस्पताल में सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों का इंतजाम होने के बाद भी शराबी अस्पताल में घुसकर मरीजों के परिजनों को परेशान करते हैं. बुधवार की रात ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसमें कुछ असामाजिक तत्व अस्पताल के भीतर घुसकर मरीजों के लिए लगे पलंग पर बैठकर शराब पी. वहीं अस्पताल में मौजूद मरीजों के परिजनों ने जब इसका विरोध किया तो शराबियों ने गाली-गलौज देकर हंगामा शुरू कर दिया। अस्पताल के सुरक्षा गार्ड तक खबर पहुंचाई गई, लेकिन उसके बाद भी शराबी उत्पात मचाते रहे. बाद में मरीजों के परिजन एकत्रित हुए और उन शराबियों को पकड़कर अस्पताल के बाहर कर दिया।

वहीं सूचना मिलते ही अस्पताल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और एक शराबी को पकड़ लिया। बाकी शराबी मौके से फरार हो गए. पकड़े गए शराबी को पुलिस ने कोतवाली भिजवा दिया है जिसपर कार्रवाई की जा रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus