पंजाब/नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पंजाब की वित्तीय हालत के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पंजाब पर 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है. उन्होंने पीएम से दो साल में 50-50 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज मांगा. भगवंत मान ने कहा कि हम दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी की नई सरकार बनी है. उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि खजाने को लूटने वाले माफियाओं को हम खत्म कर देंगे. सीएम भगवंत मान ने कहा कि कम से कम 2 साल के लिए हमें स्पेशल पैकेज मिल जाएगा, तो तब तक हम अपनी वित्तीय स्थिति को संभाल लेंगे.

बता दें कि जब सीएम भगवंत मान पीएम से मिलने पहुंचे, तो प्रधानमंत्री मोदी भगंवत मान से बेहद ही गर्मजोशी से मिले. भगवंत मान पीएम मोदी से अपनी चिरपरिचित पीली पगड़ी पहन कर पहुंचे. सीएम मान जब पीएम मोदी के पास पहुंचे तो उन्होंने आगे बढ़कर उनसे हाथ मिलाया. पीएमओ की तरफ से दोनों नेताओं के मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट किया गया. मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं. भगवंत मान आज शाम आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे.

पंजाब में बनेगी शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल स्किल यूनिवर्सिटी

पीएम मोदी ने दिया हरसंभव मदद का भरोसा

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पीएम मोदी से नेशनल सिक्योरिटी के लिए भी मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि बेअदबी समेत कई घटनाओं के जरिए कई बार पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश हुई है. वहीं पंजाब बॉर्डर स्टेट भी है. इस पर पीएम ने भरोसा दिया कि आप सुरक्षा के लिए जो भी प्रस्ताव लाओगे, हम आपका सहयोग करेंगे. भगवंत मान ने 16 मार्च को खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए भगवंत मान को सीएम बनने की बधाई दी थी. पीएम ने कहा था कि पंजाब के विकास और लोगों की भलाई के लिए वह मिलकर काम करेंगे. आज की मुलाकात में भी पीएम मोदी ने भरोसा दिया कि वह पंजाब सरकार से जुड़े मुद्दों के बारे में पूरी मदद करेंगे.

पंजाब में एंटी करप्शन नंबर जारी, CM भगवंत मान बोले- ‘कोई रिश्वत मांगे तो ऑडियो या वीडियो 95012-00200 नंबर पर भेजें’