लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के चयन के लिए प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होनी है. नेता चुनने की परंपरा के अनुसार, भाजपा आलाकमान की तरफ से केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह और सह पर्यवेक्षक रघुवर दास विधायकों से राय मशविरा करने के बाद विधायक दल के नेता का औपचारिक ऐलान करेंगे जो प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.

विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह और सह पर्यवेक्षक रघुवर दास दिल्ली से लखनऊ रवाना हो चुके हैं. लखनऊ रवाना होने से पूर्व गृह मंत्री अमित शाह ने संसद भवन परिसर स्थित अपने कार्यालय में उत्तर प्रदेश में सरकार गठन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी की. अमित शाह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ बैठक कर उत्तर प्रदेश में सरकार गठन को लेकर चर्चा की.

इसे भी पढ़ें – CM अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र, NDMC के 4500 अस्थायी कर्मचारियों की नौकरी पक्की करने की मांग

बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद भाजपा, सहयोगी दलों के नेताओं के साथ गुरुवार शाम को ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक