सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. एक बार फिर LALLURAM.COM की खबर का बड़ा असर हुआ है. बीते दिन सरकारी स्कूल में फीस के नाम पर विद्यार्थियों से अवैध वसूली की गई थी. शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खम्हारडीह रायपुर में पढ़ रहे हर छात्रों से शाला विकास समिति के फैसले से 1400 रुपए लिया गया था. जिसके बाद LALLURAM.COM ने खबर को प्रमुखता से उठाया था. जिसके बाद अब शुल्क के नाम पर वसूली करने वाले प्राचार्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

दरअसल, बीते दिन रायपुर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खम्हारडीह में छात्रों से पैसा लेने का मामला सामना आया था. छात्रों से शाला विकास के नाम पर 1400 रुपए लिया गया था. जिसके बाद शुल्क के नाम पर वसूली करने वाले प्राचार्य को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

वहीं सहायक संचालक ए एन बंजारे ने बताया कि LALLURAM.COM की खबर की जानकारी मिलते ही तत्काल प्राचार्य खम्हारडीह को नोटिस जारी किया गया है.नोटिस में तत्काल जवाब मांगा गया है. नोटिस के बाद जवाब दिया गया है कि, स्कूल समिति के फ़ैसले के आधार पर 1400 रुपए लिया गया. जवाब के परीक्षण के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

जानिए क्या था पूरा मामला

बता दें कि सूचना के आधार पर LALLURAM.COM की टीम स्कूल पहुंची थी, पहले प्राचार्य दीपक दुबे ने गर्म तेवर के साथ बातचीत किया, फिर पैसे लेने के सवाल का जवाब देते हुए कहा, शाला विकास समिति के फैसले के अनुसार 1400 ले रहे हैं. पहले तो 1800-1900 रुपए ले रहे थे. छात्रों से पैसा लेकर स्कूल के विकास जैसे कंप्यूटर खरीदना, बिजली मरम्मत, शौचालय बनवाना, कंप्यूटर, टेबल कुर्सी लेने का बात कही थी. वहीं शाला समिति के उपाध्यक्ष धोत्रे ने कहा था कि, हम ज़्यादा नहीं ले रहे हैं. सभी स्कूल इतना पैसा ले रहे हैं.