कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। ग्वालियर जिले के 10-10 हजार के इनामी दो फरार बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी सालों से फरार चल रहे थे, जिनको क्राइम ब्रांच पुलिस ने यूपी से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. वहीं इंदौर में क्राइम ब्रांच पुलिस ने 16.3 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

MP Crime News: कार से शराब तस्करी करते हुए आरोपी गिरफ्तार, इधर नकली नोट छापने और खपाने वाले तीन आरोपी हुए अरेस्ट, गुजरात से जुड़े हैं आरोपियों के तार

एक आरोपी 8 और दूसरा 20 साल से थे फरार

विनोद तोमर ने 10 नवंबर 2002 को अपने छह साथियों के साथ बस लूटकांड को अंजाम दिया था. शिवपुरी से ग्वालियर आ रही बस को सिरसा के पास रोका. विनोद और उसके साथियों ने हथियार के दम पर यात्रियों से लूट की वारदात की थी. यात्रियों से करीब 3 लाख 60 हज़ार की नकदी और जेवरात लूटे थे. वारदात के बाद सभी लोग फरार हो गए थे.

लूट के इस कांड में पुलिस ने जांच के बाद से छह आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन मास्टरमाइंड विनोद तोमर 20 साल से फरार चल रहा था. ग्वालियर पुलिस ने इस पर 10 हज़ार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था. क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि विनोद UP में फरारी काट रहा है, क्राइम ब्रांच ने विनोद को बरेठा टोल के पास से गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में विनोद ने बताया कि उसने गुजरात सहित अन्य जगहों पर रहकर फरारी काटी है.

क्राइम ब्रांच ने 8 साल से फरार अपहरण कांड के आरोपी दीपक यादव को भी दबोचने में कामयाबी हासिल की है. दीपक यादव ने 2014 में गोले का मंदिर इलाके से एक युवक का अपहरण किया था. फिरौती के रूप में 10 रुपए की मांग की थी, लेकिन पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते दीपक ने युवक को बिना फिरौती लिए छोड़ दिया था. दीपक तब से फरार था. ग्वालियर पुलिस ने दीपक पर 10 हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया था. ग्वालियर पुलिस को खबर मिली थी कि दीपक उत्तर प्रदेश की फतेहगढ़ जेल में बंद है, वहां से रिहा होने वाला है. जब दीपक लौटा तो उसे क्राइम ब्रांच ने ग्वालियर में दबोच लिया.

इंदौर न्यूजः पुलिसकर्मी ने बीच सड़क रिक्शा चालक को पीटा, बीजेपी नेता के बेटे की हत्या के आरोपियों पर इनाम घोषित, इधर वर्ल्ड बैंक की टीम ने कलेक्टर से की मुलाकात

16.3 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

हेमंत शर्मा,इंदौर। इदौर क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन प्रहार के तहत अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तस्कर सचिन को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 16.3 ग्राम ब्राउन शुगर और एक बाइक पुलिस ने जब्त किया है. आरोपी के खिलाफ थाना परदेशीपुरा में हत्या, लड़ाई झगड़े और थाना विजयनगर में एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण पहले से ही दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus