राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। बीजेपी का सतपड़ा की रानी पचमढ़ी में चितंन शिविर जारी है। शिविर के दूसरे दिन सुबह मंत्रीमंडल के सदस्य मार्निंग वॉक पर निकले। चिंतन शिविर के दूसरे दिन सुबह से ही बैठकों का दौर शुरू होगा। सीएम शिवराज करेंगे विभागीय समीक्षा बैठक। बैठक में दिये गये निर्देशों के क्रियान्‍वयन पर चर्चा होगी।हर विभाग के लिए आने वाले समय की रणनीति तैयार होगी। मंत्रियों से जिले से संबंधित कई विषयों पर चर्चा करेंगे। फ्लैगशिप स्कीम्ज पर भी मंत्रियों से चर्चा होगी।

बता दें कि चार साल बाद पचमढ़ी में कैबिनेट की बैठक हो रही है। मॉर्निंग वॉक में निकले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 12 घण्टे से अधिक समय की कैबिनेट कभी नहीं चली।आज कैबिनेट को 24 घण्टे हो जाएंगे। कैबिनेट में चुनाव को ध्यान में रखकर न कोई चर्चा हो रही न ही कोई फैसला हो रहा है।तीर्थ दर्शन में सरकार ट्रेन पर और जनता हवाई सफर करेगी।

एक साल की सजा के मामले में दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर गृहमंत्री बोले। कहा कि अविश्वास का दूसरा नाम दिग्विजय सिंह है। सजा हो जाए तो न्यायालय पर भरोसा नहीं है। वैक्सीन आ जाए तो वैक्सीन पर भरोसा नहीं।जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि मिलावट के खिलाफ चलेगा सरकार का बुलडोजर। 65 लाख हैक्टेयर सिंचाई क्षमता के लिए हो रही प्लानिंग। आज की कैबिनेट में इस दिशा में होगी चर्चा। मंत्रियों की चिंतन बैठक में दो और बिंदु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जोड़े। पहला पचमढ़ी शहर के अंदर पौधारोपण करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।
दूसरा राजमाता विजयराजे सिंधिया को जहां कैद किया गया वहां पर मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भ्रमण करेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus