राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी में बीजेपी की चितंन शिविर चल रहा है। शिविर के दूसरे दिन की शुरुआत सुबह कैबिनेट की बैठक से हुई। पचमढ़ी में खुले आसमान के नीचे डोम में बैठक चल रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने मंत्रीमंडल के सदस्यों के साथ मंत्रणा कर रहे हैं। आज एमपी कैबिनेट की लगातार 24 घंटों की बैठक का रिकॉर्ड बनने जा रहा है।

बैठक में रविवार की सुबह दिनांक 3 से 11 जनवरी में विभागीय समीक्षा बैठक में मुख्‍यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रियान्‍वयन पर चर्चा हई। प्रातः 11 बजे विभागीय कार्यों, नवाचार एवं आगामी रणनीति पर चर्चा होगी। दोपहर 2.30 बजे पत्रकार वार्ता होगी। दोपहर 3 बजे प्रभार के जिलों से संबंधित विषयों पर चर्चा की जाएगी। सायं 6.30 बजे मुख्‍यमंत्री का समापन उद्बोधन होगा। इसके बाद रात 7 बजे बायसन लॉज में अम्मा महाराज विजयाराजे सिंधिया का पुण्य स्मरण कार्यक्रम होगा। बता दें कि 1971 में कांग्रेस सरकार की इमरजेंसी के दौरान अम्मा महाराज बायसन लॉज में कैद की गई थी।

बैठक के अंदर की मंत्रियों से बोले सीएम, शरीर थक जाए लेकिन तड़फ न थकने पाए। बैठक में आज राजनीतिक चर्चा भी होगी। जानकारी के अनुसार बैठक में आगामी 2023 के विधान सभा चुनाव की रणनीति बनेगी।

पीएम आवास गृह प्रवेश में मोदी होंगे शामिल

साढ़े पांच लाख पीएम आवास में 29 मार्च को गृह प्रवेश होगा। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। वे वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। वे सिवनी में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। 22 हजार 710 पंचायतों में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिला पंचायत, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे।
बता दें कि मध्यप्रदेश में 18 हजार 298 ग्राम पंचायतों में नए आवासों का निर्माण हुआ है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus