शब्बीर अहमद,भोपाल। कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सजा सुनाए जाने के बाद सत्ताधारी बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट के साथ वीडियो पोस्ट कर लिखा है कि यह उज्जैन की घटना भी उसी दिन की है जिस दिन की घटना पर हम पर झूठा प्रकरण बना कर सजा दी गई।

उन्होंने सवाल उठाया है कि इस घटना को उज्जैन पुलिस ने क्यों संज्ञान में नहीं लिया? जबकि पुलिस के लोगों को चोट आई थी। खैर हम महात्मा गांधी जी के अनुयायी हैं। हमारा संघर्ष संघ भाजपा विचारधारा से है जो सतत चलता रहेगा।

बता दें कि शनिवार को 10 साल से ज्यादा पुराने मारपीट के मामले में इंदौर जिला कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को सजा सुनाई है। जनप्रतिनिधियों के लिए बनी स्पेशल कोर्ट ने दिग्विजय सिंह और प्रेमचंद गुड्डू को 1 साल की सजा और 5 हजार का जुर्माना किया है। हालांकि, फैसला आने के कुछ देर बाद दोनों को 25 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी गई है।

दरअसल,17 जुलाई 2011 को उज्जैन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और तत्कालीन सांसद प्रेमचंद गुड्डू का काफिला महाकाल मंदिर के पास से गुजर रहा था इसी दौरान भातरीय युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की जिसकी वजह से कांग्रेस नेता और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। इस मामले में शुरुवात में 7 लोगों को आरोपी बनाया गया था लेकिन 2012 में दिग्विजय सिंह और प्रेमचंद गुड्डू के खिलाफ धारा 307 समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया था जिसकी सुनवाई भोपाल में स्पेशल जनप्रतिनिधियों की कोर्ट में चली।

हाइकोर्ट में अपील करने के बाद धारा 307 को हटा दिया गया था, वहीं 2018 से पूरे मामले की सुनवाई धारा 325 ,109 और अन्य धारा के तहत इंदौर में जनप्रतनिधियों की स्पेशल कोर्ट में चली जिसका फैसला शनिवार को सुनाया गया। कोर्ट ने 9 आरोपियों में से 3 को बरी कर दिया है 6 को दोषी करार दिया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus