गौरव जैन, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। मरवाही वन मंडल पेण्ड्रा रोड के जंगल में घायल भालू की मौत हो गई है. संभावना है कि किसी ने भालू के पैरों को चोट पहुंचाकर घायल कर दिया था, जिससे तड़प-तड़पकर मौत हो गई. वन विभाग ने अधिक रक्त स्राव को मौत का कारण बताया है.

भालू का शव जंगल में पड़ा में था. साथ ही पैर में गहरे चोट के निशान भी थे. आशंका जताई जा रही है कि शिकार के चलते भालू की जान गई है. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम शव को पोस्ट मार्टम के लिए ले गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कोर्टखर्रा गांव के करहीनार जंगल में बीते शनिवार को घायल अवस्था में एक भालू मिला था. जंगल की ओर गए ग्रामीणों ने देखा तो वन विभाग को सूचना दी. भालू के पैर में चोट के निशान थे.

ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कुछ दिन पहले ही उसका शिकार करने का प्रयास किया गया होगा. वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही भालू ने दम तोड़ दिया था. इस संबंध में वनमंडलाधिकारी दिनेश पटेल ने स्पष्ट किया कि भालू की मौत पैर की चोट लगने से हुये रक्तस्राव से हुई है.

शव के समीप अधिक मात्रा में रक्त फैला हुआ था. दिनेश पटेल ने बताया कि मृत भालू नर है. कहीं चढ़ने उतरने में उसे चोट लग गई थी. किसी के द्वारा चोट पहुंचाने की बात निराधार है.