सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. प्रदेश में गर्मी चरम पर है. गर्मी का कहर इतना है कि दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है. प्रदेश में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है. गर्मी इतनी बढ़ चुकी है कि अब पंखे- कूलर भी काम नहीं कर रहे हैं.

बढ़ती गर्मी को लेकर 65 साल के विवेक भगत ने कहा कि घर में कोई करने वाला नहीं है. मैं बाहर नहीं निकलूंगा तो घर का काम अटक जाएगा. इसलिए कोशिश कर रहा हूं कि धूप से जितना बच सके उतना अच्छा रहेगा, लेकिन काम है तो करना तो पड़ेगा. आगे उन्होंने कहा गर्मी काफी बढ़ गई है. घर में रहो तो भी गर्मी से परेशान हूं और बाहर जाओ तो भी परेशान हूं.

इसे भी पढ़ें- मां ने घोटा ममता का गलाः 1 साल की मासूम का गला घोटकर की हत्या, फिर खुद फांसी पर लटकी, जानिए वजह…

चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि हम लोगों की देशव्यापी हड़ताल जारी है. गर्मी का असर हमारे हड़ताल पर भी देखने को मिल रहा है, लोग घर से निकलने से कतरा रहे हैं. बाहर निकाल रहा हूं तो बीमार होने का खतरा है. घर से निकलने से पहले जरूरी सामान जैसे पानी की बॉटल सिर ढ़कने के लिए गमछा साथ में लेकर निकलते हैं. गर्मी तो जानलेवा साबित हो रही है. जिस तरह से सूरज आग उगल रहा है, उससे यह लग रहा है कि आगे और हालत खराब होने वाली हैं.

इसे भी पढ़ें- CM की सुरक्षा में बड़ी चूक, युवक ने मुख्यमंत्री को मारा मुक्का, VIDEO वायरल…

वहीं दुर्गा साहू ने कहा कि गर्मी से परेशान हैं. ना पंखा काम कर रहा है ना ही कूलर. मार्च में ये हाल है तो आगे क्या होगा भगवान ही जाने. जैसा कि डॉक्टर कहते हैं कि, ज्यादा पानी पीना है और बाहर जाते हैं तो शरीर को ढक के निकलने का रास्ता अपना रहे हैं.