राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। देश के अन्य राज्यों की तरह मध्यप्रदेश में भी समान नागरिकता संहिता लागू करने की मांग उठी है। यह मांग बीजेपी के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने उठाई है। उन्होंने इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिखा है।

Read More : गाड़ी पर पथराव मामले में विक्रांत भूरिया की PC: कहा- यह बीजेपी की साजिश थी, कंधा किसी और का, बंदूक किसी और की थी

पत्र में उत्तराखंड की तर्ज पर एमपी में भी समान नागरिकता संहिता लागू करने के लिए कमेटी का गठन हो। एक समान सिविल कानून के लिए समान नागरिकता संहिता लागू की जाए।
वहीं बीजेपी सांसद की मांग और पत्र पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

Read More : MP को नहीं चाहिए GST की अतिरिक्त क्षतिपूर्ति: केंद्र के फैसले से सन्तुष्ट है प्रदेश, वित्त मंत्री देवड़ा का बयान, कहा- केंद्र ने जून 2022 की सीमा पहले ही बता दी थी

कांग्रेस ने कहा है कि मांग नहीं फैसला कराइए। कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने सांसद अजय प्रताप सिंह और बीजेपी पर पलटवार किया है। कहा कि आप बीजेपी के सांसद हैं, प्रदेश और केंद्र में आपकी की सरकार है, फिर मांग किससे कर रहे हैं? मांग नहीं आप फैसला कराइए। कहा कि चुनावी एजेंडा बनाने के लिए समान नागरिक संहिता मुद्दा लाया गया है। मप्र में अब हिजाब, नागरिक संहिता जैसे मुद्दे आएंगे। लेकिन ये सिर्फ चुनाव तक सीमित रहेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus