कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। राजा मानसिंह तोमर संगीत विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जीवाजी विश्विद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में आयोजित समारोह में 49 स्वर्ण पदक, 15 शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गईं.

वहीं छात्रों को संबोधित करते हुए राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कहा कि दीक्षांत समारोह में शामिल होकर मुझे काफी खुशी का अनुभव हो रहा है. कुलपति ने अभी जो आपको शपथ दिलाई है, उसे याद रखें. उसे निभाने की जिम्मेदारी आपकी है. आपकी सफलता में आपके माता- पिता और शिक्षकों की भी अहम भूमिका है, यह भूलें नहीं.

दिल दहला देने वाली घटनाः खेल-खेल में बच्चों ने पत्तों में लगाई आग, मासूम की जलने सेदिल दहला देने वाली घटनाः खेल-खेल में बच्चों ने पत्तों में लगाई आग, मासूम की जलने से मौत, इधर मध्यान्ह भोजन खाने के बाद बिगड़ी बच्चों की तबीयत

विश्विद्यालय के सफल आयोजन को लेकर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि इस दीक्षांत समारोह में शामिल होना मेरे लिए गौरव की बात है. यह शहर हमेशा से संगीत का घराना रहा है. संगीत विवि की स्थापना का श्रेय भी हमारे उन पूर्वजों को जाता है, जो समाज के लिए काम करते रहे. जल्द ही यह संस्थान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करेगा.

वहीं पहली बार स्वाध्यायी छात्र स्वर्ण पदक प्रदान किया गया, जो कि विवि के कार्यपरिषद सदस्य अतुल अधोलिया की ओर से उनकी माता उमा, पिता हरिकांत की स्मृति में ‘उमाहरी’ नाम से दिया गया. इस बार के दीक्षांत में एक और कार्य परिषद सदस्य डॉ चंद्रप्रताप सिंह सिकरवार की ओर से भी स्वर्ण पदक दिया गया. कार्यक्रम मेंं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर मौजूद रहीं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus