गरियाबंद. बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के दौरे पर पहुंची कांग्रेस की जिला प्रभारी अम्बिका मरकाम ने आज एक बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के पार्टी नेताओं में गुटबाजी देखने को मिल रही है. यही नहीं उन्होंने जिले में नौकरशाही हावी होने का भी आरोप लगाया है.

बता दें कि जिला प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष अम्बिका मरकाम आज बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रही. मैनपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिन्द्रानवागढ़ में उन्हें पार्टी नेताओं में गुटबाजी देखने को मिल रही है. एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अधिकारी नेताओं की बात नहीं सुन रहे है और जिले में नौकरशाही हावी है.

इसे भी पढ़ें – Jio का बड़ा ऐलान : खत्म हुआ 28 दिन का झंझट, अब मिलेगा 1 महीने की Validity के साथ प्लान…

देवभोग में कार्यकताओ ने सुनाई अपनी पीड़ा

वहीं, देवभोग पहुंची जिला प्रभारी के सामने कार्यकर्ता अपनी समस्याओं को लेकर बिफर पड़े. सर्व आदिवासी समाज के प्रमुख धनसिंह मरकाम ने नेताओं पर देवभोग क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगया. उन्होंने कहा कि बिन्द्रानवागढ़ में देवभोग की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

पदाधिकारी ने सुनाया दुखड़ा

धनसिंह ने जिला प्रभारी के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा कि हम अपनी समस्या किसे बताए. बड़े नेताओं ने देवभोग से दूरी बना लिया है. इस दौरान उन्होंने देवभोग क्षेत्र को छत्तीसगढ़ से काटकर ओड़िसा में शामिल करने का आग्रह तक जिला प्रभारी से कर डाला. जिसका मौजुद कार्यकर्ताओं ने ताली बजा कर समर्थन किया.

डिजिटल सदस्यता अभियान को लेकर दौरा

जिला प्रभारी अम्बिका मरकाम आज डिजिटल सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक लेने बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रही. इस दौरान उन्होंने मैनपुर, देवभोग और अमलीपदर ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक लेकर डिजिटल सदस्या अभियान की समीक्षा की. दौरे में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी संजय नेताम और जिला महामंत्री अरुण मिश्रा भी उनके साथ रहे.

इसे भी पढ़ें – आधार कार्ड को आज ही करा लें राशन कार्ड से लिंक, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रोसेस…

सदस्यता अभियान की तारीख बढ़ाने आग्रह

इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने जिला प्रभारी को सदस्यता अभियान में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया और सदस्यता अभियान की तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 15 मार्च करने का आग्रह किया. पार्टी पदाधिकारियों ने अब तक सदस्यता अभियान का 70 फीसदी काम पूरा होने की जानकारी भी जिला प्रभारी को दी.

बेहतर काम करने वालों की सराहना

जिला प्रभारी अम्बिका मरकाम ने सदस्यता अभियान को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की दूरदर्शी सोच बताते हुए सभी कार्यकर्ताओं को इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को कहा. उन्होंने कहा कि सभी जिम्मेदार पदाधिकारी अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़े. इस दौरान उन्होंने सदस्यता अभियान में अव्वल रहे जिला उपाध्यक्ष सूखचन्द बेसरा, संजय नेताम, उमेश डोंगरे और अरुण सोनवानी की सराहना भी की. साथ ही फील्ड में आ रही दिक्कतों को ऊपर तक पहुंचाने का आश्वासन देते हुए सदस्यता अभियान में कोई कोताही नहीं बरतने की नसीहत भी दी.