रायपुर. छत्तीसगढ़ में पर्यटन को लेकर अपार संभावनाएं हैं. सरगुजा से लेकर बस्तर तक छत्तीसगढ़ में कई ऐसे प्राकृतिक के साथ धार्मिक स्थल है, जहां पर पूरी दुनिया के पर्यटक आते हैं. छत्तीसगढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार के साथ लगातार विभाग भी प्रयास कर रहा है. विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास का प्रतिफल भी देखने को मिल रहा है. लगातार छत्तीसगढ़ में पर्यटन को लेकर लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है, साथ ही इससे लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिले हैं.

अवार्ड फंक्शन में अनिल साहू

छत्तीसगढ़ के पर्यटन विभाग द्वारा किए जा रहे इसी कार्य को देखते हुए छत्तीसगढ़ पर्यटन विभाग को 2022 बेस्ट डेस्टिनेशन-ट्राइबल टूरिज्म के तहत पटवा अवार्ड (पैसिफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स एसोसिएशन) से सम्मनित किया गया है.

इसे भी पढ़ें – Jio का बड़ा ऐलान : खत्म हुआ 28 दिन का झंझट, अब मिलेगा 1 महीने की Validity के साथ प्लान…

इस अवार्ड फंक्शन में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक अनिल साहू ने पुरस्कार प्राप्त किया. आपको बताते चले कि जब से अनिल साहू ने बतौर प्रबंध संचालक, छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड का कार्यभार संभाला है, तब से देश के अनेक स्थानों में छत्तीसगढ़ पर्यटन को लेकर लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें – आधार कार्ड को आज ही करा लें राशन कार्ड से लिंक, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रोसेस…

मेट्रो टिकट में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड

बता दें कि छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड अब आपको देश की राजधानी दिल्ली के मेट्रो के टिकट पर भी दिखाई देगा. साथ ही छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की सोशल मीडिया में एक्टिविटी भी काफी बढ़ी है.