शब्बीर अहमद, भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Professional Examination Board) द्वारा आयोजित पुलिस आरक्षक भर्ती चयन परीक्षा-2020 में धांधली की शिकायतों के बाद हलचल तेज हो गई है. PEB से लेकर मंत्रालय में बैठक का दौर जारी है. वहीं PEB की डायरेक्टर और परीक्षा कंट्रोलर हेमलता ने बैठक ली.

शिक्षक पात्रता परीक्षा: जिस अभ्यर्थी ने कथित पेपर लीक का उठाया था मुद्दा, उसे क्राइम ब्रांच ने दिया नोटिस, जाने क्या है पूरा मामला?
पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दी चेतावनी

इधर, सूत्रों की माने तो, आरक्षक भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट टालने पर जल्द कोई बड़ा फैसला हो सकता है. आरक्षक भर्ती में गड़बड़ी के आरोपाे की जांच के लिए सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं. मैप आईटी इसकी जांच कर रही है. ऐसे में जांच होने तक फिजिकल टेस्ट की प्रक्रिया रुक सकती है. वहीं यह बात थी सामने आई है कि PEB परीक्षा पुस्तक नियमावली के तहत एग्जाम कराने का दबाव कर रहा था. धांधली के मामले में PEB के जिम्मेदार अफसरों ने चुप्पी साध ली है.

बता दें कि पीईबी ने आरक्षक भर्ती के लिए 8 जनवरी से 17 फरवरी तक परीक्षा आयोजित की थी. जिसका परिणाम 24 मार्च को घोषित किया गया था. 6 हजार पद के लिए 5 गुना अधिक परीक्षार्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए पात्र किया गया है. फिजिकल टेस्ट के बाद पीईबी अंतिम रिजल्ट जारी करेगा, लेकिन अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में धांधली के आरोप लगाने के बाद भर्ती पर संकट के बादल छाए हुए हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus