रायपुर। कांग्रेस पार्टी हर सेक्टर में काम कर रही हैं. विधायकों की ड्यूटी लगाई है. हमारे संगठन के कार्यकर्ता, सेक्टर प्रभारी, बूथ प्रभारी वहां काम कर रहे हैं. हम बूथ जीतने की तैयारी के साथ काम कर रहे हैं. हम कार्यकर्ताओं की मेहनत और सरकार की नीति और उपलब्धियों के दम पर खैरागढ़ चुनाव जीतेंगे. यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कही.

खैरागढ़ उपचुनाव में बीजेपी के ज्यादा जोर लगाए जाने पर मोहन मरकाम ने कहा कि हर राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी के साथ, चुनावी रणनीति के साथ काम कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी उनमें से एक है. चुनाव में बीजेपी के धार्मिक मुद्दे उछाले जाने के सवाल पर मरकाम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी फूट डालो राज करो की नीति के तहत लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है, और राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रही है. मगर कांग्रेस पार्टी आम जनता की लड़ाई लड़ रही है.

महंगाई मुक्त भारत अभियान को लेकर मोहन मरकाम ने कहा कि पूरे प्रदेश में महंगाई को लेकर हम लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. कल अपने-अपने घरों के सामने मोटरसाइकिल और गैस सिलेंडर से लेकर अन्य वस्तुओं को लेकर फूल माला-आरती लेकर सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे.

वहीं महंगाई को लेकर कहा कि आम जनता की जेब में भारतीय जनता पार्टी डाका डालने का काम किया है. चुनाव हो रहे थे तो 137 दिनों तक पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम नहीं बढ़े. जैसे ही चुनाव संपन्न हुए, वैसे ही हर दिन महंगाई बढ़ रही है. इससे जनता परेशान है. कांग्रेस आम जनता की लड़ाई लड़ रही है और आगे भी लड़ेगी.

प्रदेश में 14 लाख से अधिक बनाए सदस्य

कांग्रेस की बैठक को लेकर मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया छत्तीसगढ़ में सदस्यता अभियान और संगठन की गतिविधियों को लेकर समीक्षा करेंगे. अब तक प्रदेश में 14 लाख से अधिक सदस्य बनाए जा चुके हैं, इसमें मैनुअल तरीके से करीब 7 लाख 38 हजार और डिजिटल तरीके से 7 लाख 40 हजार से अधिक लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई है. बाकी दो दिनों में सदस्यता 15 लाख से अधिक कर लेंगे.