शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस में पूर्व सीएम कमलनाथ दो पद बने हुए है. पहला नेता प्रतिपक्ष और दूसरा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर हैं. दो पद पर रहने को लेकर कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं किसी पद पर रहने का इच्छुक नहीं हूं. मैं दिल्ली में ही संतुष्ट था. बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने हमला बोलते हुए कहा कि अब तो कहेंगे ही कि किसी पद पर नहीं रहना. अब इज्जत बचाने के लिए ऐसा कह रहे हैं. नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली.

दरअसल नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष दोनों पदों पर बने रहने का सवाल कमलनाथ से पूछा गया. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं किसी भी पद पर रहने का इच्छुक नहीं हूं. जैसा फैसला होगा ठीक है. मैं 2018 में अध्यक्ष बनने का इच्छुक नहीं था. दिल्ली में संतुष्ट था. लेकिन 1 मई 2018 से यहां शिफ्ट हुआ. अब 2 साल से नेता प्रतिपक्ष हूं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बड़ी चुनौती है या नहीं, यह जनता डिसाइड करेगी. जनता ने तो गुना में तय कर लिया था.

MP के सूफा संगठन के 3 आतंकी गिरफ्तार: जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की थी तैयारी, RDX और टाइमर के साथ पकड़े गए, रतलाम से है पुराना कनेक्शन

नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली- बीजेपी

कमलनाथ के बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने कहा कि अब तो कहेंगे ही कि किसी पद पर नहीं रहना. अब इज्जत बचाने के लिए ऐसा कह रहे हैं. नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली. पूरी कांग्रेस को बर्बाद कर दिया. युवाओं को कुंठित कर दिया. अब समझ में आ रहा है कि कुछ नहीं हो सकता. या फिर ऊपर से दवाब है. इज्जत बचाने के लिए अब ऐसा कह रहे हैं. दिल्ली ही जाना था, तो यहां क्यों आए हैं. कांग्रेस का सिर फुटव्वल अब सड़कों पर है.

शिवराज कैबिनेट: खरीफ फसल की लोन चुकाने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ाई गई, बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर

बता दें कि इसके पहले दोनों पद को लेकर कमलनाथ ने कहा था कि ”ये तो कांग्रेस अध्यक्ष पर निर्भर है में तो कह चुका हूं, कांग्रेस अध्यक्ष जो भी निर्णय लेगी उसका पलान किया जाएगा. मैंने उनको कह दिया है वह सबकुछ करने के लिए तैयार है. लेकिन वह मध्य प्रदेश नहीं छोड़ेंगे.’

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus