शब्बीर अहमद,भोपाल। रामनवमी के त्योहार को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी है. रामनवमी पर पूरा मध्यप्रदेश राममय होगा. संत रविदास जयंती और नवरात्रि के बाद अब शिवराज सरकार रामनवमी मनाएगी. रामनवमी पर भगवान राम की भक्ति में प्रदेश मग्न होगा. प्रदेश के 12 जिलों में भगवान राम को लेकर बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. भगवान राम को समर्पित कला और साहित्य से संबंधित आयोजन होगा.

सीएम शिवराज सिखाएंगे परीक्षा के दौरान तनावमुक्ति के गुर, मिशन 2023, बीजेपी में चुनाव की नई गाइडलाइन जारी, जिला अध्यक्षों को नहीं मिलेगा टिकट

राम की नगरी ओरछा में ‘श्रीरामराज्य’ कला दीर्घा लोकार्पण किया जाएगा. बेतवा नदी पर 5 लाख दीप प्रज्वलित किए जाएंगे. ओरछा के साथ चित्रकूट में 4 से 10 अप्रैल तक रामलीला उत्सव का आयोजन होगा. उज्जैन, दमोह, शहडोल, उमरिया, विदिशा, शिवपुर, नीमच, पन्ना, रतलाम, राजगढ़ में भगवान राम से जुड़े नृत्य और नाटक भक्ति गायन किए जाएंगे. 2 से 10 अप्रैल तक ओरछा गौरव दिवस मनाया जाएगा.

खबर का असरः थाने में पिटाई मामले में मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, आयोग ने डीजीपी और एसपी से दो सप्ताह में मांगा जवाब, इधर नाले में मिला नवजात, स्वस्थ्य

उज्जैन में भी राम नवमी के अवसर पर तीन दिवसीय सांस्कृतिक आयोजन किया जाएगा. शिप्रा नदी के राम घाट पर भगवान राम के समर्पित नृत्य -नाटक और गायन वादन की प्रस्तुति दी जाएगी. मध्यप्रदेश का सांस्कृतिक विभाग पूरा आयोजन करवा रहा है.

अजब एमपी के गजब कारनामे: तीसरी संतान वाले 955 शिक्षकों को नोटिस, जवाब ऐसे मिले कि DEO को करना पड़ा समिति का गठन

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus