मुंबई। आईपीएल मैच 2022 में क्रिकेट बल्लेबाजों ने कहीं छक्के उड़ाए तो चौके उड़ाए है, कहीं शतक जड़ा है, तो कहीं नाबाद रहे. एक हफ्ते से चल रहे आईपीएल मैच में कुछ क्रिकेट प्लेयर का स्कोर जबरदस्त रहा तो कुछ निराशाजनक रहा. जानिए अपने फेवेरिट क्रिकेटर के स्कोर…

महेंद्र सिंह धोनी अपने पूरे फॉर्म में – चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतक (नाबाद 50 रन) जड़ा था इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में धोनी ने छह गेंदों पर नाबाद 16 रन ठोक डाले थे. साथ ही धोनी काफी शानदार लय में दिखाई पड़े.

डु प्लेसिस को करना पड़ा हार का सामना – रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टीम के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था. डु प्लेसिस ने पंजाब किंग्स (PBKS) के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए 88 रनों की पारी खेली. वैसे, डु प्लेसिस की इस पारी के बावजूद आरसीबी को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

बटलर ने जड़ा शतक: जोस बटलर आईपीएल 2022 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है, राजस्थान रॉयल्स (RR) के इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 68 गेंद पर 100 रनों की शानदार पारी खेली. बटलर ने अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के भी उड़ाए.

गुजरात की जीत के हीरो राहुल तेवतिया – अपने डेब्यू मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 5 विकेट से मात दी थी. गुजरात की जीत के हीरो राहुल तेवतिया रहे थे, जिन्होंने 24 गेंदों पर नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी.

रसेल के बल्ले से तबाही – कैरिबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले बल्ले से तबाही मचा दी थी. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए रसेल ने महज 31 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत कोलकाता ने पंजाब को छह विकेट से मात दी थी.

उमेश की बॉलिंग से बने शिकार – कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के तेज गेंदबाज उमेश यादव मौजूदा आईपीएल में अलग लय में नजर आ रहे हैं. पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उमेश ने 23 रन देकर चार खिलाड़ियों को शिकार बनाया था. इससे पहले चेन्नई और आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने दो-दो विकेट चटकाए थे.

इसे भी पढ़ें : रणवीर और आलिया बंधने जा रहे शादी के बंधन में, यहां लेंगे सात फेरे…