शरद पाठक, छिंदवाड़ा। महीने भर से चल रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल अब दिन-ब-दिन तेज होती जा रही है। अब हड़तालियों ने शिवराज सरकार को जगाने के लिए नए नए तरीके अपनाना शुरू कर दिए हैं ।

ऐसा ही नजारा बीती रात छिंदवाड़ा में देखने को मिला, जहां सुनसान मैदान में पंडाल के नीचे रातभर लोक गीत गाती ये महिलाएं कोई संगीत कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई है, बल्कि यह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं, जो अनोखे तरीके से लोकगीत के माध्यम से हड़ताल कर रही हैं ।

Read More:सीएम शिवराज आज कटनी और स्लीमनाबाद के दौरे परः प्रदेश के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज का करेंगे उद्घाटन, 400 करोड़ की विकास योजनाओं की रखेंगे नींव, ‘मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना’ की करेंगे शुरुआत

सबसे रोचक बात यह भी है कि इस रतजगा के लिए उन्होंने लोकगीत भी खुद लिखे हैं। जिसमें उन्होंने अपने भाई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को गीतों के माध्यम से संदेश दिया है। खास बात यह है कि महिलाओं ने दिनभर नारेबाजी करने के साथ-साथ पूरी रात अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए खुद के लिखे हुए लोकगीत गाकर रतजगा किया और सरकार की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की।

रातभर खुले आसमान के नीचे महिलाओं ने अनोखे अंदाज में अपना विरोध प्रदर्शन करके अपनी बात सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया है। अभी तक सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus