आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। बस्तर रेल सुविधा के लिए जागरूक नागरिक पदयात्रा कर रहे हैं. पदयात्रा के चौथे दिन नेलवाड़ा से पदयात्रियों ने अपनी यात्रा शुरू कर छेरीबेड़ा पहुंचे. पदयात्रियों का रास्ते में ग्रामीणों ने स्वागत करते हुए नवरात्र के दिनों में उनकी साधना को मां जगदंबा द्वारा पूरे किए जाने का आशीर्वाद भी दिया. स्थानीय लोगों के स्वागत के बाद पदयात्रियों ने नुक्कड़ सभा कर ग्रामीणों को बस्तर में रेल सुविधाओं की मांग के बारे में जानकारी दी.

पदयात्रा के बेनूर पहुंचने पर ग्रामीणों ने तुरही बाजा बजाकर स्वागत किया. पदयात्रियों ने नुक्कड़ सभा में कहा कि बस्तर के सर्वांगीण विकास के लिए रेल कनेक्टिविटी बेहद जरूरी है. बेनूर में ग्रामीणों ने पदयात्रियों के लिए भोजन के साथ आराम की भी व्यवस्था की थी. अंतागढ़ से चली पदयात्रा घोर जंगलों के बीच से होते हुए गुजर रही है. रास्तों में कई घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र पड़ते हैं.

यह पदयात्रा जिस भी गांव से गुजर रही है, वहां के आसपास के ग्रामीण जोरदार स्वागत करते हुए पदयात्रा को समर्थन देते नजर आ रहे हैं. सभी लोगों के साथ बस्तर के अंचल में बसे ग्रामीणों ने भी कड़ाके की धूप के बीच खाली पैर चलकर इस पदयात्रा का समर्थन कर रहे हैं. पदयात्रियों की मांग है कि सिर्फ इतना ही है कि जल्द से जल्द बस्तर को रेल से कनेक्टिविटी किया जाए, ताकि बस्तरवासी इसका लाभ उठा सकें.