कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ ही आगजनी की घटनाएं भी बढ़ गई है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोज आगजनी की खबरें आती रहती है। इसी कड़ी में ग्वालियर में केमिकल से भरे टैंकर में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से भड़की कि देखते-ही-देखते विकराल रूप ले लिया। टैंकर चालक और क्लीनर ने कूदकर अपनी जान बचाई है।
जानकारी के अनुसार घटना आगरा मुंबई मार्ग पर पनिहार गांव के पास की बताई गई है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जाहिर की जा रही है। आगजनी की घटना से हाइवे पर दोनों तरफ जाम लग गया। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग को बुझाई।

इसी तरह ग्वालियर जिले के चीनोर तहसील के भदेश्वर गांव में गेंहू की खड़ी फसल में आग लग गई। आग ने आसपास के खेतों को भी अपनी चपेट में लिया। लाखों की फसल जलकर खाक हो गई। फायर अमला आग बुझाने में जुटा।

इधर पन्ना जिले में किसान के खेत में रखी फसल में भीषण आग लग गई। इस आगजनी से चना व सरसो की फसल जलकर खाक हो गई। किसान की फसल धू-धू कर जल गई। किसान को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। मामला धरमपुर थाना अंतर्गत ग्राम दुर्गापुर का है।

बदमाश ने घर के बाहर खड़ी बाइक में लगाई आग, आरोपी गिरफ्तार

इमरान खान, खंडवा। शहर के पद्म नगर थाना स्थित अंजनी टॉकीज क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने एक घर के बाहर खड़ी चार मोटरसाइकिल को आग लगाकर मौके से फरार हो गए। घर के भीतर सोए अर्जुन खींची ने जब आग की लपटे उठती देखी तो दरवाजा खोला। जलती मोटरसाइकिल देख उसे बुझाया और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदेहियों को गिरफ्तार किया है। चंदू तिरोले नामक शख्स ने आग लगाने की बात स्वीकार की है। चंदू ने पुलिस को बताया कि उसने पुरानी रंजिश के चलते बदला लेने के लिए आग लगाई थी। जानकारी ललित गठरे सीएमपी ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus