लखनऊ. सीमा शुल्क अधिकारियों ने लखनऊ हवाईअड्डे पर 11.91 लाख रुपए मूल्य के 224 ग्राम सोने की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. सीमा शुल्क के एक अधिकारी ने बताया कि शारजा से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे एक यात्री को शुक्रवार को पकड़ लिया गया.

एक अधिकारी ने कहा, “यात्री प्रोफाइलिंग के आधार पर उन्हें रोका गया. उनके सामान की स्कैनिंग के दौरान, एक 24 कैरेट सोने की चेन और पांच चुंबकीय ब्रेसलेट पाए गए. ब्रेसलेट तोड़ने पर सोने के 40 छोटे कटे हुए टुकड़े बरामद किए गए. इनका कुल वजन सोना 224 ग्राम था, जिसकी कीमत 11.91 लाख रुपए थी.” यात्री ने सीमा शुल्क अधिकारी से कहा कि उसे इसे एक रिसीवर को सौंपना है, जो हवाई अड्डे के बाहर इंतजार कर रहा था. सोने की डिलीवरी लेने आए व्यक्ति को भी दबोच लिया है.

इसे भी पढ़ें – नाबालिग से 60 वर्षीय बुजुर्ग ने किया दुष्कर्म: किसी को बताने पर दी जान से मारने की धमकी, गर्भवती होने पर खुला राज, आरोपी गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा, बरामद सोना सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त किया गया था. हवाई यात्रियों को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनकी दलीलें सुनने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.