कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर में आज उस वक्त आला अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए जब पुलिस भर्ती की महिला परीक्षार्थीयो और भूतपूर्व सैनिकों ने सिंधिया का घेराव कर दिया। काफिला स्टेशन के बाहर निकलता उसके पहले ही बड़ी संख्या में हल्ला बोल करने पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की गाड़ी के सामने जबरदस्त नारेबाजी शुरू कर दी। हालात बिगड़ते देख पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभाला लेकिन इस बीच सिंधिया अपनी गाड़ी से उतरे और प्रदर्शनकारी महिला परीक्षार्थी और भूतपूर्व सैनिक संगठन के लोगों से मिले।

एमपी में गर्मी ने किया हाल बेहालः 44 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने 16 जिलों में सीवियर लू का अलर्ट जारी किया

पुलिस भर्ती की महिला परीक्षार्थीयो और भूतपूर्व सैनिकों ने सिंधिया का किया घेराव

महिला परीक्षार्थियों ने अपना ज्ञापन सिंधिया को मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि उन्हें 33% हॉरिजॉन्टल कंपार्टमेंट बाइज आरक्षण मिले। महिलाओं के आरक्षण को खत्म नहीं करते हुए पुलिस भर्ती रूल बुक सुधार के साथ नया रिजल्ट जारी किया जाए।

यहां उलटी गंगा बहीः पुलिस ने नहीं बल्कि युवक ने बीच सड़क पुलिस जवान की डंडे से कर दी जमकर पिटाई, लोग बने रहे तमाशबीन

वहीं उनके साथ मौजूद भूतपूर्व सैनिक संगठन ने भी पुलिस भर्ती परीक्षा में सैनिकों के रिजर्वेशन को लेकर अपनी मांग रखी। इनकी मांगों को सुनने के बाद सिंधिया ने आश्वासन दिया है कि वह सरकार तक उनकी मांगों को पहुंचाएंगे। साथ ही शासन स्तर पर इस पर मंथन भी करेंगे। वहीं महिला परीक्षार्थियों का आरोप है कि यदि उनके हक को छीना जाएगा तो वह आने वाले दिनों में महिला शक्ति की ताकत से सरकार को परिचित कराएंगी। उनका कहना है कि प्रदेश के मुखिया और बेटियों के मामा शिवराज सिंह उनकी इस पीड़ा को समझते हुए उनकी भविष्य की चिंता करें क्योंकि कई होनहार परीक्षार्थी अच्छा स्कोर लाने के बावजूद भी नौकरी से वंचित हो चुके हैं।

अवैध प्लॉटिंग करने के आरोप में महिला बिल्डर पर एफआईआर, बिना मंजूरी के बनाई जा रही थी कॉलोनी, कलेक्टर ने ब्लैक लिस्टेड किया

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus