इस्लामाबाद। पाकिस्तान के संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है. प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार रहेगी या जाएगी इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर संसद में तय होगा, लेकिन अहम वोटिंग से पहले सत्तारुढ़ दल के नेता अपने लंबे-लंबे भाषणों से विपक्षी सांसदों की खीज को बढ़ाने का काम कर रहे हैं.

संसद के अंदरखाने से निकलकर आ रही बातों से ऐसा लग रहा है कि रात आठ बजे के करीब अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी, लेकिन जिस तरह से इमरान खान सरकार के मंत्री शाह महमूद कुरैशी जिस तरह से लंबे और उबाऊ भाषण दे रहे हैं, विपक्ष को आशंका है कि वे उनमें खीज पैदाकर संसद से बाहर निकलने को मजबूर कर रहे हैं, जिससे उनकी संख्या बल कम देख स्पीकर अचानक वोटिंग कराकर सरकार को प्राण वायु दे दें.

इसे भी पढ़ें : रेबीज का नया टीका विकसित, केवल 3 इंजेक्शन से खत्म हो जाएगा वायरस…

केवल उबाऊ भाषण ही नहीं बल्कि अनर्गल इल्जाम लगाकर इमरान खान के मंत्री विपक्षी दलों के सांसदों को उकसाने का काम कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष के सांसद मन मसोस कर बैठे हैं, क्योंकि उन्हें आशंका है कि उन्होंने मंत्रियों के भाषण का विरोध किया तो स्पीकर सदन की कार्रवाई स्थगित कर देंगे, जिससे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा ही नहीं होगी. लिहाजा, वे मन मसोस कर सदन में चुपचाप मंत्रियों का भाषण सुन रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव : 10 अप्रैल की शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, बाहरी व्यक्तियों के निर्वाचन क्षेत्र में उपस्थिति रहेगी प्रतिबंधित…