दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 9 अप्रैल को डबल हेडर खेला जाएगा. IPL के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच खेला जाएगा. अब से कुछ देर में मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 3.30 बजे आईपीएल के 15वें सीजन का 17वां मुकाबला खेला जाएगा. इसी के साथ चेन्नई या हैदराबाद की टीम का जीत का खाता खुल जाएगा. चेन्नई की कमान रवींद्र जडेजा और हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन हैं.

बता दें कि आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को एक भी जीत नहीं मिली है. सीएसके ने जहां तीन मैच गंवाए हैं, जबकि एसआरएच को दो मैचों में हार मिली है. इस तरह कोई भी टीम आज जीतती है तो इस टूर्नामेंट में सिर्फ दो ही टीमें ऐसी होंगी, जिनका जीत का खाता नहीं खुला है. ऐसे में आज किसी एक टीम का यह खाता खुलना तय है.

आज कोई एक टीम जीत का खाता खोलेगी

इस सीजन में अब तक चेन्नई और हैदराबाद टीम का सफर बेहद खराब रहा है. चेन्नई ने तीन और हैदराबाद टीम ने दो मैच खेले, लेकिन दोनों ही टीम को जीत नहीं मिल सकी. आज जब दोनों टीमें आमने-सामने हैं. चेन्नई टीम को पिछले मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) ने 54 रन से हराया था. जबकि हैदराबाद टीम को पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 12 रन से हराया था.

इसे भी पढ़ें – Home Remedies : इन कारणों से आता है पैरों में सूजन, अगर आप भी हैं परेशान तो आजमाएं ये घरेलू उपाय …

चेन्नई टीम में हो सकता है एक बदलाव

चेन्नई टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा इस मैच में उतरने से पहले प्लेइंग-11 में ज्यादा खास बदलाव करने के मूड में नहीं होंगे. हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई टीम में एक बदलाव देखने को मिल सकता है. टीम में तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी की जगह तुषार देशपांडे को शामिल किया जा सकता है. मुकेश नेट बॉलर से टीम में शामिल हुए हैं. यह उनका पहला सीजन है. मुकेश ने इस सीजन में दो मैच खेले, जिसमें सिर्फ एक ही विकेट लिया है.

हैदराबाद टीम से बाहर हो सकते हैं उमरान

चेन्नई के खिलाफ मैच में उतरने से पहले हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव कर सकते हैं. आईपीएल के स्पीड स्टार और युवा गेंदबाज उमरान मलिक को चेन्नई के खिलाफ मैच में मौका मिलने की संभावना बेहद कम है. कप्तान उनकी जगह श्रेयस गोपाल को मौका दे सकते हैं. उमरान ने इस सीजन में दो मैच खेले और दो ही विकेट झटके हैं.

Head to Head 

चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच के बीच अब तक 16 मुकाबले खेले गए हैं और इनमें से 12 मुकाबले चेन्नई की टीम ने खेले हैं, जबकि 4 बार बाजी हैदराबाद ने मारी है. इससे साफ नजर आता है कि चेन्नई की टीम हमेशा हैदराबाद पर हावी रही है.

इसे भी पढ़ें – Weight Loss : वजन घटाने के लिए सबसे सही है गर्मी का मौसम, इन फलों के सेवन से घटाएं वजन …

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच में टॉस दोपहर को 3 बजे होगा, जबकि मुकाबला साढ़े 3 बजे से शुरू होगा. आज डबल हेडर है. ऐसे में दो मैच होंगे, जिसमें पहला मैच साढ़े 3 बजे और दूसरा मैच साढ़े 7 बजे से शुरू होता है.

ये हो सकती है दोनों टीम की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाति रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, क्रिस जॉर्डन और तुषार देशपांडे.

सनराइजर्स हैदराबाद : राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस गोपाल और टी नटराजन.