संजय विश्वकर्मा, उमरिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व (Bandhavgarh Tiger Reserve) के वन परीक्षेत्र पनपथा कोर एरिया वन क्षेत्र के चिल्हारी गांव में तेंदुआ का आतंक से ग्रामीण दहशत में हैं। लोग पशुओं के चारे एवं खेती किसानी के लिए घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इलाका में तेंदुआ कई मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है। इससे समूचे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वनविभाग के अमले ने पैर के निशान को देखकर की तेंदुए के द्वारा शिकार किए जाने की पुष्टि की है।

Corona Vaccine Booster Dose: आज से 18+ वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज, जानें इसकी कीमत और बुक कराने के तरीके

शनिवार रात चिल्हारी के बर्मन मोहल्ला के निवासी जगन्नाथ बर्मन रोजाना की तरह अपनी बकरियों को घर के अंदर कमरे में बांधकर घर में सो रहा था। देर रात तेंदुआ चुपके से छलांग लगाकर घर के अंदर कमरे के अंदर घुस गया और उसमें बांधी गई 5 बकरियों को अपना शिकार बना लिया। वहीं एक बकरी को उठा ले गया। शेष चार बकरियां रस्सी से बंधे थे। इसके कारण तेंदुआ मृत बकरियों को वहीं छोड़ वापस जंगल की तरफ भाग गया।

आज रामनवमीः सीएम शिवराज और कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को दी बधाई, मुख्यमंत्री चित्रकूट दिवस और भगवान राम की नगरी ओरक्षा में होने वाले कार्यक्रम में होंगे शामिल, कांग्रेस भी राम भक्ति में रहेगी लीन

सुबह जब अपनी बकरियों को चारा डालने के लिए गया तो नजारा देख दंग रह गया। चार बकरियां मरी हुई थी। वहीं एक बकरी गायब थी। घटना के बाद से ग्रामीणों में काफी भय है। जबकि गांव में आए दिन तेंदुए एक के बाद एक पालतू जानवरों को अपना शिकार बनाने के बाद भी विभाग की तरफ से कोई ठोस पहल नहीं करने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजे की मांग की हैय़ जिससे गरीब बकरियों से आश्रित पीड़ित अपने परिवार का भरण पोषण कर सके मौके पर प्रशासनिक वन अमला व जाना जन प्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य मौजी लाल चौधरी विजय द्विवेदी मूलचंद वर्मा राजर्शी मिश्रा रामखेलावन विश्वकर्मा सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus