कुमार इंदर, जबलपुर। आने वाले समय में प्रदेश में गर्मी के दिनों में पानी की समस्याओं का सामना करना नहीं पड़ेगा। सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में भू-जल स्तर बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। इससे शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी गर्मी में पेयजल और निस्तारी पानी की दिक्कतें नहीं आएगी।

Read More : BIG BREAKING: MP में भाजपा नेता पर गोलियों से हमला, ड्राइवर को लगी गोली, अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहा

प्रदेश सरकार द्वारा देश की आजादी के अमइसके तहत एक साल में प्रदेश के हर जिले में तालाब बनाएं जाएंगे। आने वाले एक साल में प्रदेश के हर जिले में 75 नए तालाब बनाए जाएंगे। यह जानकारी जबलपुर के बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने मीडिया कांफ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में नए तालाबों का निर्माण होगा और पुराने तालाबों का संरक्षण किया जाएगा। तालाबों से भू जलस्तर को बढ़ाने की हर संभव कोशिश होगी।

Read More : आग से जली किसानों की मेहनत: सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, दतिया में गृह मंत्री ने लिया जायजा, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

इसी कड़ी में 11 अप्रैल से सभी जिलों में अमृत सरोवर का काम शुरू होगा। शुरुआत में जबलपुर जिले में 51 तालाबों का निर्माण किया जाएगा। 11 अप्रैल को गढा स्थित प्राचीन इमरती तालाब से अभियान की शुरुआत होगी। इस अभियान में प्रतिकात्मक रूप से मैं भी श्रमदान करूंगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus