धमतरी. हाथी के आतंक ने जिले के सिहावा–नगरी क्षेत्र में इन दिनों कोहराम मचा दिया है. सोमवार को हाथी ने 11 साल की बच्ची और एक महिला को मौत के घाट उतार दिया. बीते 3 दिन के अंदर इलाके में हाथी के हमले से मासूम बच्ची सहित अब तक कुल 5 मौत हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक नगरी निवासी सिमरन साहू अपने पिता शेखर साहू के साथ महुआ बिनने नगरी रेंज के तुमबाहरा के जंगल गई थी. इस दौरान हाथी ने बच्ची को कुचलकर मार डाला. साथ गए पिता कुछ समझ पाते तब तक हाथी ने बच्ची को मार दिया. बताया जा रहा है कि सिमरन अपने माता–पिता की इकलौती लड़की थी. बहुत ही होनहार बच्ची थी. कक्षा पांचवी में पढ़ रही थी. जिसका आज पेपर भी था.

गजराज का आतंकः हाथी ने युवती को कुचला, 2 दिन में 3 मौतें, ग्रामीणों में दहशत…

लगातार होती है मॉनिटरिंग

वहीँ एक और घटना में संबलपुर निवासी एक महिला चारगांव के जंगल गई थी. इसी बीच हाथियों ने उसे भी पटककर मार डाला. दोनों घटना नगरी वन परिक्षेत्र की बताई जा रही है. वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो वे लगातार हाथियों की मॉनिटरिंग करते हैं और लोगों को भी अलर्ट करते हैं. फिर भी इलाके में गजराज के हमले में तीन दिन के अंदर एक के बाद एक मौत ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है.

नहीं थम रहा गजराज का तांडव : टाइगर रिजर्व क्षेत्र में दो लोगों को हाथी ने कुचला, दहशत में ग्रामीण

महिला की शिनाख्त जारी

इस मामले में एसडीओ हरीश पांडेय ने बताया कि घटना नगरी रेंज के चारगांव जंगल की है. महिला संबलपुर की रहने वाली थी. फिलहाल महिला के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई है. अधिकारी महिला की शिनाख्त कर रहे हैं.