राजनांदगांव. दिवंगत विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद खैरागढ़ में उपचुनाव हो रहा है. उपचुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है. मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल ने परिवार सहित अपने गांव घिरघोली में मतदान किया है. मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी ने उपचुनाव में जीत हासिल करने की बात कही.

बता दें कि, भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल ने वोट डालने के बाद कहा कि जनता का भरपूर प्यार और समर्थन मिला है. क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, जीत हमारी ही होगी. साथ ही यह भी कहा कि, सीधा मुकाबला कांग्रेस से है. कांग्रेस के घोषणा-पत्र का कोई प्रभाव जनता में नहीं पड़ा है जनता कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है. वहीं भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को गांव में 1 घंटे में ही 30 फीसदी मतदाताओं ने मतदान कर दिया है.

खैरागढ़ चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेताओं ने जमकर प्रचार किया है. वहीं चुनाव के लिए कांग्रेस ने यशोदा वर्मा, तो बीजेपी ने कोमल जंघेल को उम्मीदवार बनाया है. जेसीसीजे ने नरेंद्र सोनी पर भरोसा जताया है.

2018 में खैरागढ़ में किसको कितने वोट

2018 खैरागढ़ विधानसभा सीट में जेसीसी ने जीत हासिल की थी. यहां जेसीसी के प्रत्याशी देवव्रत सिंह को 61,516, भाजपा के कोमल जंघेल को 60646 और कांग्रेस के गिरवर जंघेल को 31811 वोट मिले थे. वहीं इस सीट में जीत का मार्जिन केवल 870 वोट का था.

3 उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

दंतेवाड़ा, बीजापुर और मरवाही में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त प्रदर्शन कर तीनों सीटों में जीत हासिल की थी, अगर कांग्रेस खैरागढ़ भी फतेह करती है तो कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 71 हो जाएगी. वहीं अगर सीट में बीजेपी बाजी मारती है तो भाजपा के विधायको की संख्या बढ़कर 15 हो जाएगी. वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस के 70 विधायक हैं. वहीं भाजपा के सिर्फ 14 विधायक हैं. राज्य में बसपा को 2 और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) को 3 सीटें मिली हैं.