रायपुर. खैरागढ़ में उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से जारी है. मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है. दोपहर एक बजे तक 52.74 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खैरागढ़ में जीत का दावा किया है. उन्होंने भारी मतदान पर खुशी जताई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सूरजपुर के लिए रवाना हुए. रवानगी से पहले सीएम ने कहा कि लोग बढ़-चढ़ कर मतदान कर रहे हैं. परिणाम बेहतर होंगे. सरकार के कार्य और जिला बनाने के मुद्दे है.

सीएम बघेल ने कहा कि कांग्रेस भारी बहुमत से जीत रही है. भीषण गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में लोग मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. शाम होते-होते 80 प्रतिशत से ऊपर मतदान के आंकड़े सामने आएंगे. मेहनत करना हमारा काम है और 2023 में भी इसका परिणाम दिखेगा, जो कार्य किए जा रहे हैं उस पर परिणाम मिलेगा. कार्यकर्ता की ओर से मेहनत किया जाएगा. परिणाम जरूर हमारे पक्ष में आएंगे. आय से अधिक संपत्ति मामले पर रमन सिंह को नोटिस दिए जाने पर बघेल ने कहा कि हम लोग लगातार आरोप लगाते रहे है. न्यायालय ने जो आदेश दिया है वह स्वागत योग्य है. नीति आयोग के रिपोर्ट में बिजली व्यवस्था में छग पीछे रहने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पता नहीं यह आंकड़े किस प्रकार के हैं, भारत सरकार के आंकड़े में हमें पहले ही सम्मान मिला है. इन आंकड़ों के बारे में मुझे जानकारी नहीं है.

नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया बोले

खैरागढ़ चुनाव को लेकर नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया का ने लोगों के रुझान को कांग्रेस के प्रति बताया है. मंत्री डहरिया ने कहा कि लोगो में कांग्रेस के लिए बेहतरीन रुझान है. अच्छा मतदान हो रहा है. सरकार के कार्यों के प्रति लोगो का रुझान है. खैरागढ़ हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है. सीएम भूपेश बघेल के द्वारा जारी योजनाओं का लाभ वहां की जनता को मिल रहा है. भाजपा के जीत के दावों को लेकर डहरिया ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं रहा. रमन सिंह कुछ कार्य नहीं कर पाए, उनके बचे हुए कार्यों को अब कांग्रेस ने किया है और आगे भी करेगी. हमारी योजनाओं का प्रतिसाद लोगो को मिलेगा.

खैरागढ़ हमेशा कांग्रेस का गढ़

डहरिया ने कहा कि साढ़े तीन साल जो कांग्रेस ने किया उसका भी प्रतिसाद आम जनता को मिलेगा. खैरागढ़ उपचुनाव के बाद 2023 की रणनीति पर डहरिया ने कहा कि हमारी रणनीति स्पष्ट है खैरागढ़ हमेशा कांग्रेस का गढ़ रहा है. 2023 में कांग्रेस सरकार स्पष्ट रूप से आएगी. प्रदेश की जनता तय करेगी कि किसका स्थान कहा पर रहेगा. इतना ही नहीं 2024 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस अपना परचम लहराएगी.