आशुतोष तिवारी, रीवा। मध्यप्रदेश में सरकारी विभाग के भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त की कार्रवाई से सरकारी विभागों में हड़कंप की स्थिति है। इसी कड़ी में मंगलवार को लोकायुक्त रीवा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 रिश्वतखोरो को रंगे हाथों पकड़ा है। इसमें 2 आरोपी रीवा जिले के है जबकि एक सिंगरौली जिले का है।

जानकारी के अनुसार पहली कार्रवाई में विनीत त्रिपाठी सहायक ग्रेड-3 संभाग क्रमांक-1 म.प्र. सड़क विकास निगम रीवा को 40 हजार रुपये रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा है। उन्होंने पेट्रोल पंप खोलने की एनओसी देने के एवज में रिश्वत की मांग कर रह था। सुलेखा पटेल ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त से की थी। शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई। वहीं दूसरी कार्रवाई चेतराम कौशल जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी रीवा को 10 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया है।

खाद्य आपूर्ति अधिकारी नया पेट्रोल पंप लगाने के लिए एनओसी जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। आवेदक सुरेश कुमार पटेल ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की थी। तीसरी कार्रवाई में जनपद कार्यालय देवसर जिला सिंगरौली के पीसीओ रुकमणी कांत द्विवेदी को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विनीत गौतम ने लोकायुक्त को शिकायत की थी की बहन के विवाह उपरांत मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का पैसा स्वीकृति के लिए फील्ड निरीक्षण करने के एवज में रिश्वत मांगी थी।
जानकारी गोपाल सिंह धाकड़ एसपी लोकायुक्त रीवा ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus