जांजगीर-चांपा. दसवीं की ओपन परीक्षा दे रहे फर्जी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया युवक नैला चौकी क्षेत्र के ग्राम सरखो का रहने वाला है. जो अपने छोटे भाई की जगह ओपन स्कूल परीक्षा देने बैठा था. प्रवेश पत्र जांच के दौरान पर्यवेक्षक ने जब युवक को मास्क हटाने को कहा और प्रवेश पत्र से युवक की फोटो का मिलान किया तब युवक पकड़ा गया. पर्यवेक्षक ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर न्याययिक हिरासत में भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि जांजगीर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 खोखराभाटा में राज्य ओपन हाई स्कूल परीक्षा 2022 के तहत हिंदी की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से 11:45 तक आयोजित थी. जिसमें कुल 79 परीक्षार्थी मौजूद थे. जांच के दौरान आरोपी युवक काशी दास मानिकपुरी मास्क लगाकर परीक्षा दे रहा था. पर्यवेक्षक ने मास्क हटाकर मिलान किया तो फोटो अलग दिखी. जिसके बाद पूछताछ की गई. इस दौरान युवक ने बताया कि वो अपने भाई शंकर दास मानिकपुरी की जगह परीक्षा में बैठा है. जिसके बाद पर्यवेक्षक ने पुलिस को सूचना दी.

BIG BREAKING : सट्टा खिलाते महादेव बुक का ब्रांच प्रभारी गिरफ्तार, कार से खिला रहा था सट्टा, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

भाई बीमार, इसलिए दी परीक्षा- युवक

पुलिस ने बताया कि शिक्षकों की शिकायत पर युवक को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में युवक ने बताया कि उसका छोटा भाई बीमार है. इसलिए उसकी जगह परीक्षा दे रहा था. युवक का कहना है कि आज पहली बार वह अपने भाई की जगह परीक्षा में बैठा है. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

पहले की आंसरशीट कर रहे चेक

पहले हुई अन्य विषयों की परीक्षा और उत्तर पुस्तिका को निकलवा कर हैंडराइटिंग की जांच करा कर ये पता लगाया जा रहा है कि युवक ने और भी इससे पहले किसी अन्य विषयों की परीक्षा दी है या नहीं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 419, 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.